BREAKING NEWS
post viewed 442 times

आपका भरोसा और क्वालिटी के साथ मजबूती लेकर, नये अवतार में वापस आ रहा है Nokia 3310

नोकिया का फ़ोन हमारी नज़रों में हमेशा से बहुत ही विश्वसनीय रहा है. बड़े-बुज़ुर्गों के पास ये फ़ोन तो अब भी अकसर दिख ही जाता है. आपने भी बचपन में देखा होगा, अपने घरवालों को नोकिया का वो मज़बूत सेट इस्तेमाल करते हुए, जो गिरने के बाद भी सुरक्षित रहता था और जिसकी बैटरी महीनों चलती थी. लेकिन कुछ सालों से नोकिया ने अपने Customers को लगातार निराश किया. इसलिए इसका क्रेज़ ही ख़त्म हो गया. पर अब नोकिया अपने ग्राहकों का भरोसा जीतने के लिए एक बार फिर मार्केट में कूद पड़ा है. ‘HMD Global’ नाम की एक कंपनी ने बार्सिलोना में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2017 में नोकिया को एक बार फिर से सबके सामने Introduce किया है. इस दौरान नोकिया ने अपने पुराने मॉडल 3310 को नए रंग-रूप और नए डिज़ाइन में रि-लॉन्च किया.

अगर आपको याद न हो, तो आपको बता दें कि ये नोकिया 3310 वही फ़ोन है, जो अपनी मज़बूती, लॉन्ग बैटरी लाइफ़ और सांप वाले गेम के लिए मशहूर था. इसका नया मॉडल पुराने वाले से काफ़ी अलग है और ये उसकी तुलना में काफ़ी पतला और हल्का है. ये मॉडल कई रंगों में उपलब्ध है और बताया जा रहा है कि इसमें Bluetooth और App Store भी होगा. हालांकि इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई. HMD के CEO Arto Nummela ने बताया कि इसका बैटरी बैकअप 22 घंटे का है और अगर आप इसको Standby Mode में रखते हैं, तो एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये एक महीने तक चल सकता है.


Source: cnet

कंपनी ने सालों पहले लोगों के बीच काफ़ी फेमस गेम Snake को अलग से भी लॉन्च किया है. इस गेम को फेसबुक मैसेंजर के गेम टैब्स में खेला जा सकता है. इसके अलावा नोकिया ने अपना 6th एडिशन भी लॉन्च किया. इससे पहले ये फ़ोन बस चीन में लॉन्च किया गया था, जो काफ़ी सफ़ल रहा था. ये एडिशन नोकिया में एंड्राइड लेकर आया है. इन नये मॉडल्स Nokia 6 और Nokia 6 Art Black की कीमत क्रमशः 16,000 और 21,000 रुपये होगी. इनके साथ नोकिया 5 और नोकिया 3 भी लॉन्च किये गए हैं.नोकिया के सारे स्मार्टफ़ोन्स Android Nought और Google Assistant के साथ आएंगे. इस एडिशन के सारे फ़ोन ख़ास डिस्प्ले और Corning Gorilla Glass 5 के साथ आयेंगे.


Source: Xda

अब इंतज़ार कीजिये अपने भरोसेमंद फ़ोन का. इस बार आपका भरोसा जीतने एक अलग स्टाइल में आ रहा है नोकिया.

Be the first to comment on "आपका भरोसा और क्वालिटी के साथ मजबूती लेकर, नये अवतार में वापस आ रहा है Nokia 3310"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*