BREAKING NEWS
post viewed 203 times

गोवा कांग्रेस में बगावत, विश्वजीत राणे ने पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दिया

vishvajeet-rane_1489663347
गोवा विधानसभा में मनोहर पर्रिकर के बहुमत साबित करने के साथ ही स्थानीय कांग्रेस में कलह शुरू हो गई है। गोवा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और हाल ही में ही विधायक चुने गए विश्वजीत राणे ने विधायक पद की शपथ लेने के कुछ घंटों बाद ही इस्तीफा दे दिया है। राणे ने इस्तीफा देते हुए  कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से भी नाराजगी जताई है।
इस्तीफा देने के बाद राणे ने कहा कि पार्टी की खराब मैनेजमेंट के खिलाफ मेरा यह पहला कदम है। मैं अब पार्टी में नहीं रहना चाहता। मैं फिर से चुनाव लड़ूंगा। हालांकि राणे ने अभी स्पष्ट नहीं किया वे चुनाव किसी पार्टी से लड़ेंगे या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर।

View image on Twitter

Goa: MLA Vishvajeet Rane submits his resignation as MLA and from Congress party. Pro tem speaker asks him to rethink (file pic)

वहीं, राणे के विधायक पद से इस्तीफा देने पर प्रोटेम स्पीकर ने उनसे एक बार फिर से निर्णय पर विचार करने को कहा है। बता दें कि सुबह मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा विधानसभा में 22 विधायकों के जरिए आसानी से विश्वासमत हासिल किया। विश्वासमत के दौरान कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने वोटिंग का बहिष्कार किया और बाहर चले गए।

अहम बात ये है कि गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 17 तो बीजेपी ने 13 ही सीटें हासिल की थींं। हालांकि सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा किसी के पास नही था लेकिन मनोहर पर्रिकर ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और विधानसभा में 22 विधायकों का समर्थन हासिल कर विश्वास मत जीत लिया। इस तरह कांग्रेस बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार बनाने से वंंचित रह गई।

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "गोवा कांग्रेस में बगावत, विश्वजीत राणे ने पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दिया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*