BREAKING NEWS
post viewed 408 times

लक्ष्मी निवास मित्तल फिर बने दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आर्सेलरमित्तल के प्रमुख

11_05_2017-lakshmimittal
लक्ष्मी निवास मित्तल दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आर्सेलरमित्तल के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी हैं

नई दिल्ली । आर्सेलरमित्तल के शेयरधारकों ने कंपनी के संस्थापक लक्ष्मी निवास मित्तल और दो अन्य लोगों को अगले तीन साल के लिए कंपनी के निदेशक मंडल में दुबारा नियुक्ति किया है। मित्तल दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आर्सेलरमित्तल के चेयरमैन व सीईओ हैं। कंपनी का सालाना राजस्व 56.8 अरब डॉलर और क्रूड स्टील उत्पादन 908 लाख टन है। कंपनी का कारोबार दुनिया के तमाम देशों में फैला है।

लक्जमबर्ग स्थित कंपनी के मुख्यालय में हुई वार्षिक व असाधारण आम बैठक के बाद एक बयान में कहा गया कि मित्तल के अलावा ब्रूनो लेफोंट और एम. वुर्थ को निदेशक के तौर पर नियुक्त करने के प्रस्ताव पर शेयरधारकों ने मुहर लगा दी। शेयरधारकों के समक्ष प्रस्ताव रखा गया था कि मित्तल को दुबारा नियुक्त करने पर विचार किया जाना चाहिए क्योंकि उनका नजरिया रणनीतिक तौर पर कंपनी के लिए उपयोगी है। इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।

कंपनी के अनुसार सीईओ के रूप में उनकी भूमिका उसके लिए बहुमूल्य है। वह कंपनी के शेयरधारकों के हितों को अच्छी तरह से समझते हैं। निदेशक मंडल में उनके नेतृत्व के कारण उन्हें चेयरमैन भी बनाया जाना चाहिए। कंपनी के निदेशक मंडल में कार्यकारी निदेशक के तौर पर सिर्फ मित्तल होंगे जो चेयरमैन व सीईओ भी होंगे। स्वतंत्र निदेशक के तौर पर ब्रूनो लेफोंट के नेतृत्व में कंपनी के ढांचे में आवश्यकता के अनुसार विस्तार किया जाएगा।

आर्सेलरमित्तल के चार निदेशक लक्ष्मी निवास मित्तल, लेविस केडेन, ब्रूनो लेफोंट और माइकेल वुर्थ का कार्यकाल इस साल पूरा होने वाला था। कंपनी के अनुसार शेयरधारकों ने लेफोंट और वुर्थ को भी अगले तीन साल के लिए फिर से नियुक्त करने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी।

 

Be the first to comment on "लक्ष्मी निवास मित्तल फिर बने दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आर्सेलरमित्तल के प्रमुख"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*