BREAKING NEWS
post viewed 305 times

रात में मुंह छिपाए स्कूटर से पुडुचेरी की सड़क पर निकलीं किरण बेदी

kiran_bedi_1503120255_618x347

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी शुक्रवार रात को सड़क पर निकलीं और महिलाओं की सुरक्षा का जायजा लिया. शुक्रवार रात को किरण बेदी ने स्कूटर की पिछले सीट पर गोपनीय तरीके से सवारी की. फोटो में किरण बेदी स्कूटर पर पीछे बैठी हुई हैं और दुपट्टे से अपना मुंह छिपा रखा है.

बाद में किरण बेदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें लगता है कि पुडुचेरी में महिलाएं रात में भी सुरक्षित हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कुछ उपायों का सुझाव देगी जो पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के लिए लेने की जरूरत है.

news के हाथ लगी एक्सक्लूसिव तस्वीरों में उप-राज्यपाल किरण बेदी एक महिला के साथ स्कूटर के पीछे बैठी हैं और सिर पर दुपट्टा ओढ़कर अपनी पहचान छुपाने की कोशिश कर रही हैं जिससे लोग उन्हें पहचान ना सकें. इस आकस्मत और गोपनीय दौरे के बारे में पुडुचेरी पुलिस और प्रशासन को भी जानकारी नहीं थी. उपराज्यपाल किरण बेदी ने यह दौरा बेहद गोपनीय रखा था. आजतक के साथ बातचीत में किरण बेदी ने कहा कि स्कूटर की सवारी के जरिए वो जानना चाहती थी कि पुडुचेरी में सड़कों पर रात के समय महिलाओं की सुरक्षा के लिए हालात कैसे हैं, और अगर कहीं खामियां हैं तो उन्हें दुरुस्त कैसे किया जा सकता है. हालांकि आजतक के हाथ लगी तस्वीरों में किरण बेदी स्कूटर की सवारी कर रही हैं, लेकिन उन्होंने नियमों के तहत आवश्यक हेलमेट नहीं पहना है. गौरतलब है कि किरण बेदी खुद एक पूर्व आईपीएस रही हैं.

किरण बेदी भारतीय पुलिस सेवा की सेवानिवृत्त अधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, भूतपूर्व टेनिस खिलाड़ी और राजनेता हैं. साल 1972 में भारतीय पुलिस सेवा में सम्मिलित होने वाली वे प्रथम महिला अधिकारी हैं. 35 साल तक सेवा में रहने के बाद सन 2007 में उन्होने स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली. उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए अपनी कार्य-कुशलता का परिचय दिया है. वे संयुक्त आयुक्त पुलिस प्रशिक्षण तथा दिल्ली पुलिस स्पेशल आयुक्त (खुफिया) के पद पर कार्य कर चुकी हैं.

बता दें कि पुडुचेरी एक केंद्र शासित प्रदेश है. 2016 में वहां विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस-डीएमके गठबंधन ने 30 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें जीत कर बहुमत हासिल किया था. सी नारायणसामी को सीएम बनाया गया था. वहीं मई महीने में ही पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने 23वीं उपराज्यपाल के तौर पर पर कार्यभार संभाला था. तभी से ही उपराज्यपाल और राज्य सरकार के बीच तनाव है.

Be the first to comment on "रात में मुंह छिपाए स्कूटर से पुडुचेरी की सड़क पर निकलीं किरण बेदी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*