BREAKING NEWS
post viewed 89 times

रामदेव की पतंजलि को टक्कर देंगे श्री श्री रविशंकर, देशभर में खोलेंगे 1,000 स्टोर्स!

698692362

आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन की एफएमसीजी शाखा श्री आयुर्वेद पूरे देश में लगभग 1,000 रिटेल स्टोर्स शुरुआत करने वाली है.

नई दिल्ली| योग गुरु बाबा रामदेव के बाद अब आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर जल्द ही उन्हीं की तर्ज पर एफएमसीजी उद्योग में प्रवेश करने की तैयारी में हैं. आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन की एफएमसीजी शाखा श्री आयुर्वेद पूरे देश में लगभग 1,000 रिटेल स्टोर्स शुरुआत करने वाली है. इन स्टोर्स की शुरुआत पूरे भारत में हर्बल उत्पादों की बढ़ती मांग को दर्शाता है.

शुरूआत में शैम्पू, साबुन, टूथपेस्ट, डिटर्जेंट, घी जैसे प्रॉडक्ट लॉन्च किए जाएंगे. इन सबके अलावा कई ऐसे उत्पाद भी हैं जो बाजार में पहले से मौजूद हैं. इकॉनॉमिक टाइम्स के अनुसरा श्री श्री आयुर्वेद (एसएसए) के चीफ एग्जीक्यूटिव तेज कैटपितिया बताया कि लोगों ने अब अपने दैनिक जीवन में आयुर्वेदिक उत्पादों को स्वीकार कर लिया है और हमें विश्वास है कि बाजार में पहले से मौजूद ब्रांडों की तुलना में हमारे ब्रांड प्रॉडक्ट अलग हैं.

इस कंपनी की शुरुआत रविशंकर ने 2003 में किया था. मुख्य रूप से कंपनी का फोकस आयुर्वेदिक उत्पादों पर है. इसके साथ ही रविशंकर जल्द ही पूरे देश में क्लीनिक और उपचार केंद्र की शुरुआत भी करेंगे. भारत के अलावा कंपनी सिंगापुर, अमेरिका, मलेशिया, ओमान, कनाडा, दक्षिण अमेरिका, ब्राजील और अन्य कई देशों में पहले से ही मौजूद हैं.

रविशंकर की कंपनी सितंबर में अपना पहला स्टोर लॉन्च कर सकती है और नवंबर तक लगभग 50 स्टोर खोलने की तैयारी है. फ्रैंचाइज इंडिया होल्डिंग्स के चैयरमेन गौरव मौरी का कहना है कि आने वाले सालों में कंपनी का उद्देश्य एक अरब डॉलर का कारोबार करना है. गौरव श्री श्री की कंपनी को फ्रैंचाइजी पार्टनर्स दिलवाने में मदद कर रहे हैं.

Be the first to comment on "रामदेव की पतंजलि को टक्कर देंगे श्री श्री रविशंकर, देशभर में खोलेंगे 1,000 स्टोर्स!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*