BREAKING NEWS
post viewed 127 times

गोवा उपचुनाव: 4800 वोटों से जीते मनोहर पर्रिकर, अब देंगे राज्यसभा से इस्तीफा

Manohar-Parrikar-2-1-320x180

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने पणजी सीट से 4,803 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है.

पणजी: गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने पणजी सीट से 4,803 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. पणजी उपचुनाव जीतने के बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा कि मैं अगले हफ्ते राज्यसभा से इस्तीफा दे दूंगा. पर्रिकर ने कांग्रेस के उम्मीदवार को हराकर जीत दर्ज की. वहीं गोवा की वालपोई सीट से भी बीजेपी के विश्वजीत राणे ने 10,066 वोटों के अंतर से जीते दर्ज की है.

पर्रिकर ने मार्च में रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा देकर मुख्यमंत्री पद का भार संभाला था. जब उन्होंने पदभार संभाला था, तब वह विधायक नहीं थे और इसलिए उन्हें पद पर बने रहने के लिए छह महीने के भीतर सदन में चुनकर आना जरूरी था. पर्रिक इस अग्निपरीक्षा में पास हो गए.

पर्रिकर के सहयोगी ने छोड़ी थी सीट

पर्रिकर की पार्टी के सहयोगी सिद्धार्थ कुंकोलिएंकर ने उनके लिए यह सीट छोड़ दी थी, जो फरवरी में विधानसभा चुनावों में पणजी से चुने गए थे. राणे कांग्रेस की टिकट पर वालपोई से निर्वाचित हुए थे. बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ने के साथ ही विधायक के पद से भी इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए, जहां उन्हें मंत्री बना दिया गया था.पणजी और वालपोई में क्रमश: 70 प्रतिशत और 79.80 प्रतिशत मतदान हुआ था.

पणजी: गोवा के पणजी और वालपोई विधानसभा के उपचुनावों के लिए आज (28 अगस्त) को मतगणना होगी. इस उपचुनाव में पणजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर , गोवा सुरक्षा मंच अध्यक्ष आनंद शिरोडकर, कांग्रेस के सचिव गिरीश चोडांकर और केनेथ सिल्वेरा तथा वालपोई सीट के उम्मीदवार स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राने, पूर्व मुख्यमंत्री एवं वर्तमान पोंडा विधायक रवि नाईक का बेटा रॉय नाइक, राहिदास गांवकर और निर्दलीय उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा.

पर्रिकर की तकदीर का होगा फैसला
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की चुनावी तकदीर का फैसला आज होगा. पर्रिकर इस उपचुनाव में पणजी विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं. पर्रिकर भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच के प्रत्याशी आनंद शिरोडकर के साथ है.

वालपोई में भी आज मतगणना

पणजी के अलावा वालपोई में भी आज मतगणना है. वालपोई में भाजपा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे कांग्रेस के रॉय नाइक के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. पणजी और वालपोई में क्रमश 70 प्रतिशत और 79.80 प्रतिशत मतदान हुआ था.

कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे और भारतीय जनता पार्टी विधायक सिद्धार्थ कुनकालिंकर के इस्तीफे के बाद दोनों सीटों पर चुनाव कराया गया. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 16 सीटें जीतने के बावजूद सरकार बनाने में विफल रहने के कारण राणे ने इस्तीफा दो दिया था.

श्री कुनकालिंकर ने पर्रिकर के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था. श्री पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनने के छह माह के अंदर विधानसभा के लिए निर्वाचित होना था.

Be the first to comment on "गोवा उपचुनाव: 4800 वोटों से जीते मनोहर पर्रिकर, अब देंगे राज्यसभा से इस्तीफा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*