BREAKING NEWS
post viewed 106 times

बकरीद पर कश्मीर को दहलाने की साजिश……

31_08_2017-kashmir30 (1)

सुरेंद्र कुमार/मुंबई

श्रीनगर। इस्लाम की दुहाई देने वाले आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने पिछले सप्ताह जिला पुलिस लाइन पर जैश के आत्मघाती दस्ते के हमले से भी बड़ा हमला बकरीद के मुबारक मौके पर कश्मीर में करने की साजिश रची है। इसका सूत्रधार हाफिज सईद का दामाद वलीद बताया जा रहा है।

-लश्कर कमांडर अपने सूत्रों के साथ संपर्क बनाने का प्रयास करते देखा गया

-सीमा पार बैठे हाफिज सईद का दामाद वलीद बताया जा रहा सूत्रधार

 लश्कर कमांडर अबु इस्माइल सरहद पार बैठे अपने आकाओं की इसी साजिश को अंजाम देने की जमीन तैयार करने के लिए पिछले दो दिनों के दौरान श्रीनगर के बाहरी क्षेत्रों में अपने सूत्रों के साथ संपर्क बनाने का प्रयास करते देखा गया है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने कई जगह छापेमारी भी की। वलीद ही गुलाम कश्मीर में लश्कर के ट्रेनिंग कैंपों का संचालन करने के अलावा कश्मीर घाटी में प्रमुख आतंकी कार्रवाईयों के लिए लश्कर के आत्मघाती दस्तों को भेजने और उनके लिए टारगेट तय करने का काम करता है। हालांकि पुलिस ने लश्कर का नाम नहीं लिया है, लेकिन यह जरूर कहा है कि बकरीद के मुबारक मौके पर आतंकी कश्मीर में बड़े पैमाने पर खूनखराबे की साजिश रच रहे हैं।

पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) कश्मीर मुनीर अहमद खान ने भी इस तथ्य की पुष्टि करते हुए बताया कि इस समय वादी में जैश के दो आत्मघाती दस्ते मौजूद हैं। इन दस्तों के अलावा गुलाम कश्मीर से भी आत्मघाती आतंकियों के दो या तीन दस्ते वादी में घुसपैठ कर चुके हैं। उनके मुताबिक जिला पुलिस लाइन पुलवामा में जैश के आत्मघाती दस्ते अफजल गुरु स्क्वॉड के हमले के बाद पुलिस के इलेक्ट्रानिक सर्वेलांस दस्ते ने दो आतंकी कमांडरों की रेडियो बातचीत को रिकॉर्ड किया है।

 उन्होंने बताया कि गुलाम कश्मीर स्थित आतंकी कमांडर वलीद रेडियो सेट पर कश्मीर में सक्रिय अपने एक साथी से पुलवामा हमले से पैदा हालात पर चर्चा कर रहा था। उसने जैश के आतंकियों की कार्रवाई की सराहना करते हुए कुर्बानी को लेकर कुरान की आयतों को भी पढ़ा और उसके बाद कहा कि इससे भी बड़ी खबर जल्द ही मिलेगी। वलीद ने रेडियो सेट पर कश्मीर में सक्रिय अपने साथी को कहा कि अब जो खबर मिलेगी, वह हम सभी को खुश कर देगी। हम नए लड़कों का एक दस्ता भेज रहे हैं। वह अगले एक दो दिन में आपको मिल जाएगा।

Be the first to comment on "बकरीद पर कश्मीर को दहलाने की साजिश……"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*