BREAKING NEWS
post viewed 168 times

मुकेश अंबानी से 3 गुना ज्यादा तेजी से बढ़ी बालकृष्ण की संपत्ति!

balakrishna

टॉप 10 अमीरों की लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतजंलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण का नाम भारत के अमीरों की सूची में शामिल हो गया है. उनके आलावा डी-मार्ट के राधाकिशन दमनी का नाम भी इस सूची में है. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अभी भी देश के अमीर व्यक्तियों में नंबर एक पायदान पर काबिज है.

HIGHLIGHTS

  • पिछले वित्त वर्ष में पतंजलि का कारोबार 10,561 करोड़ रुपये पर पहुंच गया

  • पतंजलि कई विदेशी ब्रांडों को टक्कर दे रही है

पिछले छह साल से अमीरों की सूची तैयार कर रही शोध इकाई हुरुन ने बताया, ‘‘एफएमसीजी कंपनी पतंजलि के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बालकृष्ण अब देश के शीर्ष 10 अमीरों में शामिल हो गये हैं. रिटेल सेक्टर के नये सितारे दमनी सबसे लंबी छलांग लगाने वाले अमीर रहे. उनकी संपत्ति में 320 प्रतिशत का इजाफा हुआ. एवेन्यू सुपरमार्ट्स की शानदार सूचीबद्धता से अमीरों की सूची में आठ नये लोगों को जगह मिली.’’ बालकृष्ण पिछले साल 25वें स्थान पर थे जबकि इस बार वह आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं. उनकी संपत्ति 173 प्रतिशत बढ़कर 70 हजार करोड़ रुपये हो गयी है. पिछले वित्त वर्ष में पतंजलि का कारोबार 10,561 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. वह कई विदेशी ब्रांडों को टक्कर दे रही है.

मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय बने रहे. वैश्विक स्तर पर वह पहली बार शीर्ष 15 में जगह बनाने में कामयाब रहे. शेयर बाजार में आये उछाल से रिलायंस के शेयर बढ़ गये. इससे अंबानी की संपत्ति 58 प्रतिशत बढ़कर 2570 अरब रुपये पर पहुंच गयी है. उनकी यह संपत्ति यमन देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) से 50 प्रतिशत अधिक है.

Be the first to comment on "मुकेश अंबानी से 3 गुना ज्यादा तेजी से बढ़ी बालकृष्ण की संपत्ति!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*