BREAKING NEWS
post viewed 28 times

ताजमहल पर ओवैसी का जवाब, ‘क्या मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराना छोड़ देंगे?’

owaisi-580x395

ताजमहल को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है. यूपी टूरिज्म बुकलेट जो कि यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार के 6 महीने पूरे होने पर जारी हुई थी उसमें ताजमहल को शामिल नहीं किया गया था.

नई दिल्ली: AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताजमहल को लेकर दिए बयान का विरोध किया है. ओवैसी ने कहा है कि लाल किला को भी गद्दार ने ही बनाया है तो क्या पीएम मोदी लाल किला पर तिरंगा नहीं फहराएंगे?

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, ”दिल्ली में हैदराबाद हाउस को भी ‘गद्दार’ ने ही बनाया था. क्या मोदी विदेशी मेहमानों को यहां आने से रोकेंगे. ‘गद्दारों ने ही लाल किला को भी बनाया था क्या मोदी वहां तिरंगा फहराना बंद कर देंगे. क्या मोदी और योगी देसी और विदेशी सैलानियों को ताजमहल नहीं जाने के लिए कहेंगे.”

क्या कहा था संगीत सोम ने?
ताजमहल को लेकर पूरा विवाद बीजेपी विधायक संगीत सोम के बयान के बाद शुरू हुआ है. संगीत सोम ने ताजमहल को “भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा” बताया है. उन्होंने कहा है कि हम किस इतिहास के बारे में बात कर रहे हैं ? ताजमहल के निर्माता (शाहजहां) ने अपने पिता को कैद कर दिया था. वह हिंदुओं को समाप्त करना चाहता था. यदि ये लोग हमारे इतिहास का हिस्सा हैं, तो यह हमारे लिए बहुत दुख की बात है और हम इस इतिहास को बदल देंगे.”

बीजेपी ने निजी राय बता कर किया बचाव
बीजेपी नेता जीवीएल नरसिंह राव ने सोमवार को यह कहते हुए संगीत सोम का बचाव किया कि नेता को अपनी राय देने का हक है. राव ने आगे कहा “भारतीय इतिहास को विकृत करने का प्रयास किया गया है. यह स्मारक बर्बरता का प्रतीक है, जहां तक संगीत सोम का संबंध है, उनके पास बोलने की स्वतंत्रता है यह उनका व्यक्तिगत दृष्टिकोण है और प्रत्येक वक्तव्य पर पार्टी लाइन की आवश्यकता नहीं है.”

पहले भी हो चुका है विवाद
ताजमहल को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है. यूपी टूरिज्म बुकलेट जो कि यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार के 6 महीने पूरे होने पर जारी हुई थी उसमें ताजमहल को शामिल नहीं किया गया था. योगी ने पिछली सरकारों द्वारा विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के दौरा करने पर ताजमहल के छोटे मॉडलों को उपहार देने के संदर्भ में कहा था कि, ताजमहल का “भारत की संस्कृति या विरासत के साथ कोई संबंध नहीं था.

Be the first to comment on "ताजमहल पर ओवैसी का जवाब, ‘क्या मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराना छोड़ देंगे?’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*