BREAKING NEWS
post viewed 55 times

दुनिया की इन जगहों पर इतिहास को जानने के साथ करें नेचर से मस्‍ती

25_10_2017-budapest-p-251017
अगर आपको इतिहास और नेचर में रूचि है तो आपको दुनिया की इन जगहों पर आने की जरूरत है। जहां आपको हजारों साल पुराने इतिहास को जानने के साथ नेचर संग मस्‍ती भी कर सकते हैं।

गीजा

अगर आप इतिहास में दिलचस्‍पी रखते हैं तो आपको इजिप्‍ट आने की जरूरत है। इजिप्‍ट के गीजा में हजारों साल पुराने पिरामिड बने हुए है। इन पिरामिडों को किसने बनाया और क्‍यों बनाया ये आज भी रहस्‍य है। ये पिरामिड नील नदी के किनारे बने हुए है। यह जगह इतिहास के प्रमियों के लिए जन्‍नत से कम नहीं है।

 

पुनाता डेल डियाब्‍लो

ब्राजीलियन बॉर्डर से 40 मिनट की दूरी पर उरुग्‍वे रोका कोस्‍ट पर पुनाता डेल डियाब्‍लो नाम एक खूबसूरत सा गांव है। ये गांव समुद्र किनारे बसा हुआ है। इस गांव की खूबसूरती देखते ही बनती है। अगर आप नेचर लवर हैं तो यहां समुद्र से उगते हुए सूरज और शाम को समुद्र में डूबते हुए सूरज को देखना आपके लिए शानदार हो सकता है। यहां आपको रेंट पर लकड़ी की झोपडि़यां मिल जाएंगी।

 

कैगलिआरी

इटली का सार्दीनिया रोम सामराज्‍य का सबसे खूबसूरत इलाका है। यहां सैकड़ों साल पुराने घर आपको आकर्षित करेंगे। कैगलियारी की सड़कों पर आपको यहां की सभ्‍यता और संस्‍कृति की झलक दिखाई देगी। कैगलियारी सर्दीनिया की राजधानी है। ये आइसलैंड साउथर्न कोस्‍टलाइन पर बसा हुआ है। यहां सैकड़ों साल पुरानी कई साइट्स हैं। यहां के नोरा कस्‍बे में आपको प्रचीन काल की बहुत सी चीजें देखने को मिलेंगी।

 

कोह समुई

थाईलैंड के दूसरे सबसे बड़े आइसलैंड कोह समुई में आपको नीले पानी के साथ हरियाली भी खूब देखने को मिलेगी। यहां के खूबसूरत बीच पर आपको साफ हवा के साथ बहुत सुकून मिलेगा। पाम ट्री के बीच में लेट कर आप थाई मसाज का भी आनंद ले सकते हैं। यहां पर बुद्धा का 40 फुट ऊंचा स्‍टेचू है। नेचर लवर्स के लिए ये जगह जन्‍नत से कम नहीं है।

 

बूडापेस्‍ट

बूडापेसट दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यह हंगरी की राजधानी है। क्‍लार्क एडम स्‍क्‍वायर में बना बूडा कास्‍टल लोगों के आकर्षण का केन्‍द्र है। यहां की पार्लियामेंट बिल्डिंग को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। बूडापेस्‍ट डनूबी नदी के किनारे बसा हुआ है जो इसकी खूबसूरती को कई गुना बड़ा देती है। शाम के समय नदी में इमारतों की रोशनी से यहां का व्‍यू शानदार हो जाता है।

Be the first to comment on "दुनिया की इन जगहों पर इतिहास को जानने के साथ करें नेचर से मस्‍ती"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*