BREAKING NEWS
post viewed 255 times

सपा के 325 प्रत्याशी घोषित, तीन मंत्रियों समेत 53 विधायकों के टिकट कटे

mulayam_1482920366

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज 325 प्रत्याशियों की सूची जारी कर गठबंधन की संभावना पर भी लगभग विराम लगा दिया है। अभी पार्टी 78 नामों की घोषण विचार के बाद करेगी।
लखनऊ । विधानसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी में चल रही रार के बीच अब सारी कमान पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने संभाल ली है। आज लखनऊ में मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी 325 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इसमें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम नहीं है। कई मंत्रियों और बिधायकों के भी टिकट कट गये हैं जिसमें कैबिनेट मंत्री राम गोबिन्द चौधरी, पवन पाण्डेय, अरव‌िंद गोप, विधायक इंदल रावत समेत 53 सपा ‌व‌िधायको के ट‌िकट कटे हैं। हाल ही में निलंबन के बाद वापस आये सीतापुर बिसवां विधायक रामपाल को फिर से टिकट दिया गया है। अतीक अहमद का टिकट भी बरकरार रखा गया है।

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज 325 प्रत्याशियों की सूची जारी कर गठबंधन की संभावना पर भी लगभग विराम लगा दिया है। अभी पार्टी 78 नामों की घोषण विचार के बाद करेगी। मुलायम सिंह यादव का निर्देश है कि मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रचार का जिम्मा तो लेंगे, लेकिन चुनाव मैदान में नही उतरेंगे। मुलायम सिंह ने आज लखनऊ में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव के लिए 4200 दावेदार थे। इन सभी ने बाकायदा आवेदन किया था। फिलहाल 325 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया गया है। 78 सीटों पर विचार विमर्श के बाद घोषणा होगी। इस बार समाजवादी पार्टी ने 176 वर्तमान विधायकों को को टिकट दिया है। पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पिछली बार जिनको टिकट नहीं मिला था उनको भी हमने सम्मानित किया था। हम तो हमेशा से कार्यकर्ता का सम्मान करते रहे हैं। 2012 में उनको मैंने सम्मानित किया था।
मुलायम सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव जीतने वाला ही दिल्ली का भी चुनाव जीतता है। हमको पता है कि उत्तर प्रदेश में फरवरी में चुनाव होंगे। इसके बाद बोर्ड की परीक्षाएं मार्च में होगी। हमने इस बार टिकट देने के लिए कई एजेंसियों से सर्वे कराया था।

Be the first to comment on "सपा के 325 प्रत्याशी घोषित, तीन मंत्रियों समेत 53 विधायकों के टिकट कटे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*