BREAKING NEWS
post viewed 13 times

गुजरात में कांग्रेस डरी, बीजेपी जीतेगी विधानासभा चुनाव: नीतीश कुमार

efa5ffec42c361eda7882dd8d91ca32c

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दावा करते हुए कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मजबूती से विधानसभा चुनाव जीतेगी. उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस डरी हुई क्यों है, जिस कारण उसे ‘जनेऊ’ दिखाना पड़ रहा है. नीतीश ने सवालिया लहजे में कहा कि हम लोगों ने कभी जनेऊ नहीं पहना तो क्या हम हिंदू नहीं हैं?

पटना में लोकसंवाद कार्यक्रम में भाग लेने के बाद नीतीश ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने एक सभा में सभी लोगों के जनेऊ उतरवा दिए थे. उनका कहना था कि हम लोगों के बीच गैर बराबरी नहीं होना चाहिए. उन्होंने कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को जनेऊधारी हिंदू बताए जाने पर कहा कि जो लोग जनेऊ नहीं पहनते हैं, वे क्या हिंदू नहीं हैं.

नीतीश ने कहा, मुझे जो सुनने में आया है कि वहां (गुजरात) कांग्रेस ने बहुत कम मुस्लिम उम्मीदवार खड़ा किए हैं. यही नहीं मुस्लिमों को मंच से बोलने भी नहीं दिया जा रहा है. नीतीश ने कहा कि गुजरात की धरती के पुत्र देश के प्रधानमंत्री हैं, यह वहां के लोगों के लिए भी गौरव की बात है, ऐसे में वहां के लोग प्रधानमंत्री को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं.

हालांकि जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने पर कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है. मुख्यमंत्री ने अप्रत्यक्ष रूप से राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्होंने मेरा हाथ पकड़ा, उन्होंने परेशान किया और फिर हाथ छुड़ा लिया.

नीतीश ने बिना किसी का नाम लिए कहा, लोगों ने मेरा हाथ पकड़ा था, मैंने किसी का हाथ नहीं पकड़ा और जब पकड़ लिया तो परेशान करने लगने थे और हाथ छुड़ाने की कोशिश करने लगे तो मैंने भी ऐसे हाथ को छोड़ दिया.

Be the first to comment on "गुजरात में कांग्रेस डरी, बीजेपी जीतेगी विधानासभा चुनाव: नीतीश कुमार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*