BREAKING NEWS
post viewed 13 times

इंटरनेशल ट्रेवल मार्ट में शामिल होंगे 23 देश, मस्ती भरे शोज से झूम उठेगा समां

06_12_2017-story3
छठी बार आयोजित होने वाले इस मार्ट में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार को बढ़ावा दिया जाएगा. कार्यक्रम में 29 देशों से 76 खरीदार प्रतिनिधिमंडल भागीदारी करेंगे.

घूमने-फिरने के शौकीन लोगों के लिए एक खुशखबरी है. गुवाहाटी में 5 से 7 दिसम्बर अंतरराष्ट्रीय पर्यटन मार्ट की शुरुआत हो चुकी है. पूर्वोतर राज्यों में पर्यटन को प्रोत्साहन देने पर विचार-विमर्श के साथ-साथ एक्ट ईस्ट पॉलिसी के उद्देश्यों के तहत आसियान देशों के साथ पूर्वोतर राज्यों का संपर्क अधिक बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. इससे आसियान और पूर्वोतर राज्यों के बीच अंतर-क्षेत्रीय पर्यटन को विकसित करने में मदद मिलेगी.

छठी बार आयोजित होने वाले इस मार्ट में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार को बढ़ावा दिया जाएगा. कार्यक्रम में 29 देशों से 76 खरीदार प्रतिनिधिमंडल भागीदारी करेंगे. इनमें मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया, भूटान, ब्रुनेई, कनाडा, चीन, कंबोडिया, साइप्रस, फिजी, जर्मनी, इंडोनेशिया, इटली, जापान, केन्या, मलेशिया, म्यांमा, नेपाल, नीदरलैंड, फिलीपींस, पुर्तगाल, सिंगापुर, स्पेन, तंजानिया, थाइलैंड, अमेरिका, ब्रिटेन, वियतनाम, तुर्की और दक्षिण कोरिया शामिल हैं.

 

कार्यक्रम को रोचक बनाने के लिए इसमें पर्यटन से जुड़े कई कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे. तीन दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में राज्यु सरकारों द्वारा अपने – अपने राज्यों  में पर्यटन के प्रमुख आकर्षणों पर प्रस्तु ति देने के साथ-साथ सांस्कृातिक संध्याय का आयोजन भी किया जाएगा. अंतर्राष्ट्री य पर्यटन मार्ट का आयोजन पूर्वोत्तिर राज्यों  में बारी-बारी से किया जाता है. इससे पूर्व मार्ट का आयोजन गुवाहाटी, तवांग, शिलांग, गंगटोक और इम्फा्ल में किया जा चुका है.

Be the first to comment on "इंटरनेशल ट्रेवल मार्ट में शामिल होंगे 23 देश, मस्ती भरे शोज से झूम उठेगा समां"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*