BREAKING NEWS
post viewed 18 times

यूपी के सभी सरकारी कार्यालयों में लगेगी अंबेडकर प्रतिमाः मुख्यमंत्री

06_12_2017-br-ambedkar
राज्यपाल रामनाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा भवन के सामने स्थित अंबेडकर महा सभा में अंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

लखनऊ-  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की फ़ोटो लगाई जाएगी। प्रदेश में भाजपा सरकार का उद्देश्य समता मूलक समाज की स्थापना है। योगी आज अंबेडकर महासभा में अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस को मौके पर एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। उनके साथ राज्यपाल रामनाईक, विधिमंत्री ब्रजेश पाठक, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी थे।

राज्यपाल ने कहा कि अंबेडकर ने सबको साथ ले कर संविधान की रचना की। संविधान का अध्याय समाज को जोड़ता है। राष्ट्रपति से लेकर राज्यपाल और प्रधानमंत्री सीएम को क्या करना है। सबको संविधान के माध्यम से बताने का प्रयास किया। सभी को वोट का अधिकार भी संविधान की देन है। महिलाओं को अधिकार भी संविधान ने दिलाया। पहले 21वर्ष वोट देने की थी लेकिन अब 18 साल है। यह भी संविधान की देंन है। स्वत्नत्रता तो मिली है लेकिन समता के अभाव की बात करने वाले डॉ अम्बेडकर के सपनो का भारत निर्माण करने का संकल्प लेना होगा। राज्यपाल ने अंबेडकर के सही नाम लिख़ने का संकल्प दिलाया। संविधान में उनके हस्ताक्षर में जो नाम लिखा है उसका उल्लेख किया। राज्पाल ने संविधान के 254 पेज़ पर लिए गए अंबेडकर के हस्ताक्षर के अनुसार नाम लिखने की अपील की।

Be the first to comment on "यूपी के सभी सरकारी कार्यालयों में लगेगी अंबेडकर प्रतिमाः मुख्यमंत्री"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*