BREAKING NEWS
post viewed 34 times

नृत्य गोपाल दास ने कहा- राम मंदिर नहीं बनवा पाई BJP तो होगा नुकसान

nritya_gopal_das_1512561202_618x347

25 साल पहले 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद को गिरा दिया गया था. 25 साल पूरे होने पर अयोध्या में बुधवार को शौर्य संकल्प दिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम में रामजन्म भूमि न्यास के महंत नृत्य गोपाल दास और विश्व हिंदू परिषद के कन्हैया दास के अलावा संघ, विहिप और बजरंग दल से जुड़े नेताओं ने शिरकत की.

ये आखिरी संकल्प दिवस: हिंदू संगठन

बाबरी मस्जिद के विध्वंस के 25 साल हो चुके हैं, लेकिन अभी तक विवादित जगह पर कोई आखिरी फैसला नहीं लिया जा सका है. अयोध्या में मनाए गए शौर्य संकल्प दिवस में नेताओं के धैर्य टूटते दिखा. इन संगठनों से जुड़े लोग मंदिर निर्माण में अब और देरी के लिए बिल्कुल तैयार नहीं है. यहां जुटे सैकड़ों बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने 1 साल के भीतर मंदिर बनाने का संकल्प लिया. कई कार्यकर्ताओं ने खुलकर कहा कि यह उनके लिए आखिरी संकल्प दिवस है. इसके बाद अब कोई संकल्प नहीं लिया जाएगा. अब हर काम उसी विवादित जमीन पर होगा.

इस कार्यक्रम में महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा, कोर्ट को भी हिंदुओं की भावनाओं को सुनना और समझना चाहिए और जल्द ही फैसला लेना चाहिए. महंत गोपाल दास ने बीजेपी को भी चेतावनी दी कि अगर बीजेपी मंदिर नहीं बनवा पाई तो उसका भी नुकसान होगा. राष्ट्र हित में यह जरूरी है कि जल्द से जल्द मंदिर का निर्माण हो और बीजेपी जिसकी सरकार केन्द्र और राज्य दोनों में इसका मार्ग प्रशस्त करे. इस कार्यक्रम में कई नेताओं ने अयोध्या के अलावा काशी और मथुरा का भी जिक्र किया.

वहीं, अयोध्या में मुस्लिम पक्ष ने भी “यौमे-गम” मनाया. मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के घर पर कई मुस्लिम संगठन और नेता जुटे, जिन्होंने बाबरी मस्जिद के तोड़े जाने के 25 साल होने पर मातम मनाया. साथ ही फिर से वहां बाबरी मस्जिद बनाने की मांग की.

यूपी के कई जिलों में मिना काला और शौर्य दिवस  

वहीं, इलाहाबाद में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के कार्यकर्ताओं ने काला दिवस मनाया. वहीं, वीएचपी ने डांस कर शौर्य दिवस मनाया. साथ ही मुजफ्फरनगर में हिंदू संगठनों ने सैकड़ों की संख्या में शिव चौक पर खड़े होकर हवन पूजन और हनुमान चालीसा का पाठ किया. इन लोगों ने आतिशबाजी भी की. वाराणसी, लखनऊ, हापुड़ सहित कई जिलों में वीएचपी ने शौर्य दिवस तो मुस्लिम संगठनों ने काला दिवस मनाया.

Be the first to comment on "नृत्य गोपाल दास ने कहा- राम मंदिर नहीं बनवा पाई BJP तो होगा नुकसान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*