BREAKING NEWS
post viewed 190 times

हिसारः अगवा करके 6 साल की ‘गुड़िया’ से रेप और फिर दरिंदगी के बाद हत्या

hisar-girl-child-rape_1512879473
हरियाणा में एक बार फिर ‘निर्भया’ जैसा कांड दोहराया गया। अगवा करके 6 साल की ‘गुड़िया’ से रेप किया गया और फिर दरिंदगी के बाद उसकी हत्या कर दी गई। घटना हिसार की है। उकलाना में टेलिफोन एक्सचेंज के नजदीक यह कांड अंजाम दिया गया। मां के पास सो रही छह साल की मासूम का पहले अपहरण कर रेप किया गया और फिर निर्मम हत्या कर दी गई।
वारदात के बाद उकलाना कस्बे में सनसनी फैल गई। शनिवार सुबह जब परिजन उठे तो उन्हें बच्ची गायब मिली थी। बच्ची के गायब होने की सूचना मिलते ही एसपी मनीषा चौधरी मौके पर पहुंची। वहीं विरोध स्वरूप बाजार बंद कर दिया गया। सीन ऑफ क्राइम टीम और डॉग स्क्वायड टीम ने भी मौके का मुआयना किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया।

पुलिस ने मां के बयान पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण, रेप, मर्डर और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। देर रात तक राजनीति दलों ने बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं होने दिया। उन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और एक को नौकरी लगाए जाने की मांग की है। मां ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह रात को नौ बजे अपने बच्चों के साथ सोई थी। सुबह सात बजे जब वह उठी तो बच्ची गायब थी। पड़ोसियों की सहायता से उसकी तलाश शुरू की, लेकिन वह नहीं मिली।

गुप्तांग में लकड़ी घुसाकर की गई हत्या

हिसार में बच्ची के साथ रेप

इस बीच दो महिलाओं ने बताया कि एक बच्ची अर्धनग्न अवस्था में गोदाम की दीवार के पा सुनसान एरिया में पड़ी हुई है। मौके पर जाकर देखा गया तो बच्ची की नाक और गुप्तांग से खून निकला हुआ था। गुप्तांग में लकड़ी ठूंस रखी थी।

झोपड़ी से उठाई बच्ची, जूतों के निशान मिले
पुलिस ने मौके का मुआयना किया तो झोपड़ी और घटनास्थल के पास एक जैसे जूतों के निशान मिले हैं। पुलिस को अंदेशा है कि वारदात में एक या इससे अधिक लोग भी शामिल हो सकते हैं। घटना के बाद कांग्रेस और इनेलो ने सरकार पर निशाना साधा है।

इन धाराओं के तहत केस दर्ज
पुलिस ने 302, 376 भाग दो, एम, 363, 367, 450 के अलावा छह पॉक्सो के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने हिसार के नागरिक अस्पताल में बोर्ड से बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया।

एसआईटी करेगी वारदात की जांच

हिसार में बच्ची के साथ रेप

एसपी मनीषा चौधरी ने मौके का मुआयना करने के बाद एसआईटी का गठन कर दिया है। डीएसपी जयपाल सिंह के नेतृत्व में यह टीम काम करेगी। टीम में फोरेंसिक साइंस और महिला अधिकारी भी शामिल होंगी।

मासूम की मौत के बाद बाजार बंद
इस वारदात के बाद उकलाना के लोगों ने बाजार बंद कर दिए। लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध जलूस निकाला। मृतका के अंतिम संस्कार तक बाजार बंद रखने का एलान किया।

यह बहुत बड़ी वारदात है। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर मैंने टीम को निर्देश दिए हैं। एसआईटी गठित कर 15 दिन में रिपोर्ट मांगी है। मौके पर तुरंत फोरेंसिक, डॉग स्कवॉयड को भी भेजा गया, जिससे सबूत जुटाए जा सकें।
– मनीषा चौधरी, पुलिस अधीक्षक, हिसार

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "हिसारः अगवा करके 6 साल की ‘गुड़िया’ से रेप और फिर दरिंदगी के बाद हत्या"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*