BREAKING NEWS
post viewed 66 times

थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का नतीजा बहुत जबर्दस्‍त आने वाला है: राहुल गांधी

Rahul-Ani-

अपने मंदिर जाने के बारे में उठ रहे सवालों का प्रेस कांफ्रेंस में जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जहां मौका मिलता है, वहां मंदिर जाता हूं. केदारनाथ भी गया था, वो क्‍या गुजरात में है?

अहमदाबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले 22 वर्षों में मोदी जी और रूपाणी जी ने केवल एकतरफा विकास किया है. केवल 5-10 लोगों को फायदा मिला है. हरेक को उनके अधिकार नहीं दिए गए हैं. इसके उलट हम लोग गुजरात के बारे में जो भी निर्णय लेंगे, वो गुजरात की जनता की आवाज सुनकर और उनसे बात करके लेंगे. कोई भी निर्णय एकतरफा नहीं होगा.

अपने मंदिर जाने के बारे में उठ रहे सवालों का प्रेस कांफ्रेंस में जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जहां मौका मिलता है, वहां मंदिर जाता हूं. केदारनाथ भी गया था, वो क्‍या गुजरात में है? मैं इस दौरान जिन भी मंदिरों में गया, वहां मैंने गुजरात के लोगों के ‘सुनहरे भविष्‍य’ की कामना की. यहां बेहतर विकास की प्रार्थना की. क्‍या मंदिर में जाना गलत बात है? इससे पहले राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुजरात में जगन्‍नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी.

खास बातें

  1. मंगलवार को गुजरात चुनाव प्रचार अभियान का अंतिम दिन
  2. पीएम मोदी ने सी-प्‍लेन से उड़ान भरी और अंबा मंदिर में पूजा की
  3. 14 दिसंबर को अंतिम चरण में 93 सीटों पर वोटिंग होगी

बीजेपी के रुख से आश्‍चर्य
राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात के लोग बहुत समझदार हैं. वो इस बात को समझ सकते हैं कि पीएम मोदी अपनी रैलियों में किसानों या भ्रष्‍टाचार की बात नहीं करते. यहां पर जबर्दस्‍त अंडरकरंट है. थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का नतीजा बहुत जबर्दस्‍त आने वाला है. मुझे तो लगता था कि बीजेपी थोड़ा मजबूती से चुनाव लड़ेगी, लेकिन उनके रुख पर थोड़ा आश्‍चर्य हुआ.

मणिशंकर अय्यर का मसला
मणिशंकर अय्यर की पीएम मोदी पर टिप्‍पणी के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया है कि मैं ऐसी चीजें नहीं बर्दाश्‍त नहीं करूंगा. मोदी जी आखिर देश के प्रधानमंत्री हैं. हालांकि मोदी जी ने जो डॉ मनमोहन सिंह के बारे में बोला, वह भी स्‍वीकार्य नहीं है. मंगलवार को पीएम मोदी की सी-प्‍लेन से उड़ान पर राहुल गांधी ने कहा, ”मोदी जी अगर सी-प्‍लेन में उड़ना चाहते हैं तो कुछ गलत नहीं, अच्‍छी बात नहीं लेकिन ये ध्‍यान भटकाने की कोशिश है. असली सवाल है कि 22 साल में जनता के लिए क्‍या किया?”

14वां सवाल
इस बीच गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी से लगातार सवाल पूछने की फेहरिस्त में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अपना 14वां सवाल पूछा. राहुल गांधी ने अपने नए सवाल में पीएम मोदी से गुजरात में दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है कि ऊना की घटना पर आखिर उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है. राहुल गांधी ने कहा है कि गुजरात में दलितों को रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर कुछ नहीं मिला है.

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा ’22 सालों का हिसाब#गुजरात_मांगे_जवाब 14वां सवाल: न जमीन, न रोजगार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा गुजरात के दलितों को मिली है बस असुरक्षा ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदीजी हैं मौन इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन? कानून तो बहुत बने दलितों के नाम कौन देगा मगर इन्हे सही अंजाम?’

पीएम मोदी ने सी प्‍लेन से उड़ान भरी
इस बीच दूसरे यानी अंतिम चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार शाम पांच बजे तक थम जाएगा. अंतिम दिन गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार का नया अंदाज़ देखने को मिला. अहमदाबाद में रोड शो कैंसिल होने के बाद मंगलवार को पीएम मोदी ने साबरमती रिवर फ्रंट से सी प्लेन से उड़ान भरी. पीएम मोदी द्वारा सी प्लेन के आखिरी दांव के जरिये गुजरात में विकास के मुद्दे पर वोटरों को लुभाने की कोशिश मानी जा रही है. देश में इस तरह के विमान में यह अब तक की पहली उड़ान है.

योगी आदित्‍यनाथ
गुजरात चुनाव अभियान में बीजेपी का प्रचार करने पहुंचे यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, ”गुजरात की जनता ने दो काम इस चुनाव में अच्‍छे से करा दिए. डॉ मनमोहन सिंह जी का मुंह खुलवा दिया और दूसरा राहुल गांधी को मंदिर जाना सिखा दिया.” सीएम योगी यहां के टोटना आश्रम भी गए. योगी आदित्‍यनाथ ने जी न्‍यूज से बात करते हुए यह भी कहा कि राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने से बीजेपी का लक्ष्‍य आसान हुआ. गुजरात में बीजेपी को 182 सीटों में से 150 सीटें मिलेंगी.

दूसरे चरण में 14 दिसंबर को मतदान
गौरतलब है गुजरात विधानसभा की 93 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा. बीजेपी राज्य की सत्ता में 1995 से बनी हुई है और 22 साल के लंबी सत्ता विरोधी लहर का कांग्रेस इस बार के चुनाव में फायदा उठाना चाहती है. तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी पहली बार नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात के चुनावी मैदान में है.

 

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का नतीजा बहुत जबर्दस्‍त आने वाला है: राहुल गांधी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*