BREAKING NEWS
post viewed 51 times

एलडीए में सपा सरकार की 6000 करोड़ की योजनाओं का सीएजी ऑडिट शुरू

13_12_2017-cag
सीएम के अधिकृत ट्विटर अकाउंट के जरिये जानकारी दी गई है कि एलडीए ने पिछली सरकार में जो भी बड़ी परियोजनाएं संचालित की थीं, उनका सीएजी ऑडिट किया जाएगा।

लखनऊ – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में सपा सरकार के समय की करीब पांच हजार करोड़ की परियोजनाओं का नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) ने आडिट शुरू कर दिया गया है। सीएम के अधिकृत ट्विटर अकाउंट के जरिये जानकारी दी गई है कि एलडीए ने पिछली सरकार में जो भी बड़ी परियोजनाएं संचालित की थीं, उनका सीएजी ऑडिट किया जाएगा।
इन परियोजना में जयप्रकाश नारायण केंद्र, शान ए अवध कनॉट प्लेस, अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हुसैनाबाद हेरिटेज जोन, जनेश्वर मिश्र पार्क, कई ग्रुप हाउसिंग स्कीम, गोमती नगर विस्तार परियोजना व स्मारकों के लिए बनाये गए कॉपर्स फंड को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त लखनऊ मेट्रो परियोजना का भी ऑडिट करवाये जाने की घोषणा ट्विटर के माध्यम से की गई है। इसी क्रम में एलडीए ने अपने सभी बड़ी परियोजनाओं की फाइलें सीएजी प्रतिनिधियों को सौंप दी हैं।

सीएजी की चार सदस्यीय टीम यहां फाइलों की जांच कर रही है। ये टीम बहुत जल्द गड़बडिय़ों को लेकर प्राधिकरण से जवाब मांगेगी और इसकी रिपोर्ट शासन को दी जाएगी। प्राधिकरण के सूत्रों ने बताया कि दूसरे फ्लोर पर वित्त एवं लेखा अनुभाग में सीएजी की टीम ऑडिट कर रही है। चार सदस्यीय टीम के प्रभारी मान्धाता सिंह हैं।

एलडीए में किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएजी को सारी जानकारियां दी जा रही हैं। उनकी जहां भी जिज्ञासा होगी जवाब दिया जाएगा।
– एमपी सिंह, सचिव, लविप्रा

Be the first to comment on "एलडीए में सपा सरकार की 6000 करोड़ की योजनाओं का सीएजी ऑडिट शुरू"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*