नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन हरियाणा के हिसार से आईएनएलडी सांसद दुष्यंत चौटाला ने कुछ अलग अंदाज दिखाया. दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने दुष्यंत को संसद परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया और गेट पर ही उन्हें रोक दिया. दुष्यंत किसानों के मुद्दे पर ट्रैक्टर लेकर संसद में प्रवेश करना चाहते थे.

वहीं, संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके फलदायक होने की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा, मुझे आशा है कि इस शीतकालीन सत्र में सकारात्मक दृष्टिकोण देखने को मिलेगा. लोकतंत्र निश्चित ही मजबूत होगा. बता दें कि इस बार के सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार है.

गुजरात में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच हुई जुबानी जंग सांसद में भी जारी रह सकती है. मोदी सरकार इस सेशन में अहम बिल पास करना चाहेगी तो वहीं, विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरना चाहेगी. मोदी ने कहा कि आमतौर पर सर्दियां दिवाली के साथ ही शुरू हो जाती हैं लेकिन ग्लोबल वार्मिंग की वजह से सर्दी पूरी ताकत से नहीं आ सकी. लेकिन अब शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है और मुझे आशा है कि देश 2017-2018 के इस सत्र से लाभान्वित होगा.

उन्होंने कहा कि मैं सकारात्मक और नवीन चर्चा की उम्मीद कर रहा हूं. इससे पहले पीएम ने अपने आधिकारिक पीएमओ ट्विटर हैंडल पर लिखा- ‘कल (गुरुवार को) हुई सर्वदलीय बैठक में हम सभी इस बात पर एकमत थे कि हमें राष्ट्र को आगे लेकर जाना है और इसे हासिल करने के लिए इस शीतकालीन सत्र का सकारात्मक रूप में इस्तेमाल होना चाहिए.’