BREAKING NEWS
post viewed 64 times

RK नगर सीट पर दिनाकरन की जीत, बोले- 2 महीने में गिरेगी तमिलनाडु सरकार

DR0JRsfVoAAOukk
तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का देहांत होने के बाद खाली हुई चेन्नई की आरके नगर सीट पर शशिकला के भतीजे और निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन ने जीत बड़ी दर्ज की है।
जीत के बाद दिनाकरन ने कहा ‘यह हम सबकी जीत है। यह सरकार अब दो महीने से ज्यादा नहीं टिक पाएगी। दो पत्ती चुनाव चिह्न जीत (एआईडीएमके का पार्टी सिंबल) का निशान था जबतक यह अम्मा (जयललिता) के पास था लेकिन फिलहाल इसका कब्जा गुंड़ों के पास है।’

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक टीटीवी दिनाकरन को 89,013 वोट मिले हैं। उन्होंने यह जीत 40,707 हजार वोटों से हासिल की है। वहीं एआईएडीएमके के ई मधुसूदन को 48,306 वोट, डीएमके मुरुधु गणेश को 24651 वोट और बीजेपी के करू नागार्जुन को 1417 वोट मिले हैं।

इससे पहले वो मतगणना में शुरू होने से लेकर आखिरी तक लगातार बड़ी बढ़त के साथ आगे चल रहे थे। जिससे उनके प्रशंसकों ने मान लिया था कि दिनाकरन ही आर के नगर सीट के असली हकदार हैं।  जीत के बाद दिनाकरन के घर के बाहर उनके प्रशंसक जीत की खुशी को सेलीब्रेट कर रहे हैं।

इससे पहले अपनी बढ़त को देखते हुए दिनाकरन ने कहा था कि वैसे तो मैंने ये चुनाव निर्दलीय लड़ा है लेकिन AIADMK पार्टी के सारे कार्यकर्ता मेरे साथ हैं। मेरे साथ अम्मा की दुआएं भी हैं। मदुरई में टीटीवी दिनाकरन ने कहा कि आरकेनगर सीट का प्रतिनिधित्व पहले अम्मा करती थीं, जनता ने अपने रुझान से साफ कर दिया है कि हमारी पार्टी रहेगी।

झगड़े की वजह से 15 मिनट के लिए रुकी मतगणना 
वहीं AIADMK और दिनाकरन के समर्थकों के बीच झगड़े की वजह से 15 मिनट के लिए मतगणना रोक दी गई थी। हालांकि हालात पर काबू पा लिया गया और मतगणना दोबारा शुरू हो गई। चेन्नई के जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले को शांति के साथ सुलझा दिया।
आपको बता दें कि यह सीट एआईडीएमके की पूर्व महासचिव जयललिता की मौत के बाद खाली हुई थी। तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कुल 73.45 फीसदी वोटिंग हुई थी। माना जा रहा है कि यह उपचुनाव स्वर्गीय जे जयललिता के बाद सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के लिए उसकी राजनीतिक विरासत को आगे ले जाने की दिशा तय करेगा।

प्रचार के दौरान इस अभियान में सभी पार्टियों के शीर्ष नेताओं में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और एआईएडीएमके के पनीरसेल्वम, डीएमके नेता एम के स्टालिन और एआईएडीएमके नेता टीटीवी दिनाकरन आदि को प्रचार अभियान के दौरान मतदाताओं के बीच देखा गया था।

उपचुनाव से एक दिन पहले दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता का वीडियो जारी होने से सियासी सरगर्मी तेज हो गई थी। जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके के विरोधी टीटीवी दिनाकरन धड़े ने इस वीडियो को जारी किया था जिसमें जयललिता अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं वोट के लिए पैसे बांटने के आरोपों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने उपचुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

Be the first to comment on "RK नगर सीट पर दिनाकरन की जीत, बोले- 2 महीने में गिरेगी तमिलनाडु सरकार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*