BREAKING NEWS
post viewed 73 times

उत्‍तराखंड: कांग्रेस के स्‍थापना दिवस पर प्रदेश अध्‍यक्ष ने फहरा दिया उलटा झंडा, मांगी माफी

congress-3-620x400

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस ने गुरुवार को 133वां स्थापना दिवस मानाया। इस मौके पर दिल्‍ली समेत देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में कांग्रेस कार्यालय पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। इसी दौरान देहरादून में पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं से ऐसी चूक हो गई कि बाद में पार्टी नेताओं को इसके लिए माफी मांगनी पड़ गई। दरअसल, पार्टी कार्यालय में उलटा झंडा फहरा दिया गया। इसके कारण कांग्रेस पदाधिकारियों को शर्मिंदा होना पड़ा है। आनन-फानन में उसे सुधारा गया।

यह घटना उस वक्‍त हुई जब कांग्रेस पार्टी देहरादून स्थित कांग्रेस भवन में स्थापना दिवस मना रही थी। उलटा झंडा फहराए जाने के वाकये के वक्‍त कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ कई पूर्व मंत्री और पार्टी के पदाधिकारी मौजूद थे। कांग्रेसी नेता देहरादून स्थित राजपुर रोड पर कांग्रेस भवन में पार्टी का 133वां स्थापना दिवस मनाने को इकट्ठा हुए थे। कार्यक्रम की शुरुआत में प्रीतम सिंह सहित तमाम पदाधिकारियों ने जैसे ही ध्वजारोहण किया तो मालूम हुआ कि प्रदेश अध्यक्ष ने झंडा उलटा फहराया दिया है। कांग्रेस नेताओं को यह मालूम तब हुआ जब मीडियाकर्मियों ने उन्हें इस बारे में बताया। तुरंत इस गलती को सुधारा गया और झंडे को सीधा कर ध्वजारोहण किया गया। बाद में इस मानवीय भूल पर कांग्रेस सफाई देनी पड़ी। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि 1885 में कांग्रेस की स्थापना हुई और कांग्रेस की स्थापना के बाद से इस पार्टी ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। साथ ही देश को विकास के रास्ते में आगे बढ़ाया, जिसका कांग्रेसियों को काफी गर्व है।

कांग्रेस के स्‍थापना दिवस के मौके पर कई हिस्‍सों में कार्यक्रम आयोजित किया गया। दिल्‍ली में पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने खुद समारोह में शिरकत करते हुए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस मौके पर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला बोलना नहीं भूले। मालूम हो कि कांग्रेस को हाल में संपन्‍न गुजरात और विधानसभा चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा है। गुजरात में हालांकि पार्टी ने भाजपा को कड़ी टक्‍कर दी। अब कांग्रेस वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनावों और उसके बाद 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है।

Be the first to comment on "उत्‍तराखंड: कांग्रेस के स्‍थापना दिवस पर प्रदेश अध्‍यक्ष ने फहरा दिया उलटा झंडा, मांगी माफी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*