BREAKING NEWS
post viewed 54 times

मुंबईः आग से स्टंट दिखाने के दौरान बार में भड़की थी आग?

Kamala-Mills-fire-2

अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या आग एक बार टेंडर के आग का स्टंट दिखाने के दौरान लगी या हुक्का के लिए कोयला जलाने से या शॉर्ट सर्किट से लगी…

मुंबई. मध्य मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में भयंकर आग के बाद दमकल अधिकारियों ने कहा है कि वह इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या आग एक बार टेंडर के आग का स्टंट दिखाने के दौरान लगी या हुक्का के लिए कोयला जलाने से या शॉर्ट सर्किट से लगी.

मध्य मुंबई के व्यावासायिक क्षेत्र लोवर परेल में कमला मिल्स परिसर में ट्रेड हाउस इमारत की ऊपरी मंजिल पर ‘1 एबव’ पब में शुक्रवार को आधीरात के बाद साढ़े 12 बजे आग लगी. इस घटना में दम घुटने से 14 लोगों की मौत हो गई थी.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या पब में बारटेंडर द्वारा आग का स्टंट करने के दौरान आग के प्लास्टिक शीट के संपर्क में आने से यह घटना घटी. यह पब बांस से बना हुआ है. हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या बगल वाले रेस्त्रां में हुक्का के लिए कोयला जलाने से आग लगी.’ उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट समेत आग लगने की सभी संभावनाओं की जांच की जा रही है.

पुलिस ने पब चलाने वाले हृतेश सांघवी, जिगर सांघवी और अभिजीत मनका पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है. आग लगने के बाद कुछ लोग सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे जबकि अन्य लोग आग लगने और धुएं के कारण रास्ता बंद होने की वजह से बाहर नहीं निकल पाए. कई घबराए लोग शौचालय की ओर भागे जहां दम घुटने से उनकी मौत हो गई.

वहीं, बीएमसी ने शनिवार को शहर के अलग अलग हिस्सों में अवैध निर्माण कर कारोबार कर रहे होटलों और बार के खिलाफ कार्रवाई की. बीएमसी ने अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया. कमला मिल कम्पाउंड और रखुवंशी मिल कम्पाउंड में अवैध निर्माण को बीएमसी ने बुलडोजर से ढहा दिया. कई जगह बाहर रखे गमले भी तोड़ डाले गए. बीएमसी के अडिश्नल कमिश्नर ने बताया कि जांच चल रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Be the first to comment on "मुंबईः आग से स्टंट दिखाने के दौरान बार में भड़की थी आग?"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*