BREAKING NEWS
post viewed 54 times

बंगाल की संस्कृति देखनी है तो आइए बारासात, यहां मिलेगा जायकेदार स्ट्रीट फूड का मजा

04_01_2018-bangal
अगर आप बारासात आ रहे हैं, तो यहां घूमने-फिरने के साथ यहां के जायकों को न भूलें. आपको यहां स्ट्रीट फूड के बेहतरीन जायके चखने को मिलेंगे.

आमतौर पर बंगाल का नाम सुनते ही आपके जहन में सबसे पहले क्या आता है? बंगाली रसगुल्ला, बंगाल टाइगर या फिर कोई बंगाली कलाकार. चलिए, हम आपको बंगाली संस्कृति की एक अलग पहचान बताते है. बारासात एक ऐसी जगह है, जहां जाकर आपको बंगाल की एक नई परिभाषा देखने को मिलेगी. बारासात में न सिर्फ आपको घूमने-फिरने की खूबसूरत जगह मिलेगी, बल्कि यहां के जायके भी आपको बेहद खास लगेंगे.

बंगाली संस्कृति की झलक 

बारासात बंगाली संस्कृति का एक केंद्र है, जहां दुर्गा और काली पूजा के दौरान काफी रौनक रहती है, बारासात पर्यटन ने कोलकाता के स्थानीय लोगों का और दुनिया भर के पर्यटकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. दुर्गा पूजा के दौरान आपको यहां कई विदेशी देखने को मिलेंगे.

देखना न भूलें ये खास जगह 

हजरत इकदिल शाह की समाधि यहां हिन्दू-मुस्लिम के संगम को दर्शाती है. हजरत इकदिल की याद में यहां हर साल मेला भी लगता है. इसके अलावा यहां पुरानी इमारतें और मंदिर भी बंगाल के इतिहास को बयां करते हैं. यहां आकर आप ऐसी कई चीजें देखने को मिलेगी, जो आपको अपने शहर में नहीं मिल सकती. आप यहां कपास बुनाई के छोटे कुटीर उद्योग भी देख सकते हैं, जो बारासात नगरी का प्रमुख उत्पादक है.

कैसे पहुंचे 

आप कोलकत्ता जाने वाली किसी ट्रेन या फ्लाइट से यहां आ सकते हैं. कोलकत्ता के बाद आप किसी टैक्सी या बस से यहां पहुंच सकते हैं.

कहां ठहरे 

बारासात में कई गेस्ट हाउस है, लेकिन अगर आपको लक्जरी होटल चाहिए, तो आप कोलकत्ता में ठहरकर दिन के समय यहां घूमने आ सकते हैं.

क्या है खास 

अगर आप बारासात आ रहे हैं, तो यहां घूमने-फिरने के साथ यहां के जायकों को न भूलें. आपको यहां स्ट्रीट फूड के बेहतरीन जायके चखने को मिलेंगे.

घूमने का बेस्ट टाइम 

आप यहां नवम्बर से मार्च महीने में आ सकते हैं. मौसम खुशनुमा रहता है.

Be the first to comment on "बंगाल की संस्कृति देखनी है तो आइए बारासात, यहां मिलेगा जायकेदार स्ट्रीट फूड का मजा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*