BREAKING NEWS
post viewed 14 times

कैट-2017 का परिणाम घोषित, 20 अभ्यर्थियों के 100 परसेंटाइल

08_01_2018-iim-l-noida
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) व टॉप बिजनेस स्कूलों में दाखिले के लिए आयोजित हुए कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) 2017 का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया।

लखनऊ- देश भर में 20 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) व टॉप बिजनेस स्कूलों में दाखिले के लिए आयोजित हुए कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) 2017 का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। 20 अभ्यर्थियों ने 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं। इस बार टॉप 20 में दो लड़कियां और तीन नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के अभ्यर्थी भी शामिल हैं। पिछले वर्ष टॉप 20 में सभी लड़के और सिर्फ इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के अभ्यर्थी ही जगह बना पाए थे।
कैट का आयोजन इस बार आइआइएम लखनऊ ने किया था। कैट के समन्वयक प्रो. नीरज द्विवेदी की ओर से सोमवार को परिणाम जारी किया गया। उन्होंने बताया कि परिणाम कैट की वेबसाइट  पर देखा जा सकता है। परीक्षा में शामिल हुए सभी अभ्यर्थियों को एसएमएस के माध्यम से उनका परसेंटाइल बताया गया है। अब कैट के स्कोर के आधार पर सभी 20 आइआइएम अपने यहां ग्रुप डिस्कशन (जीडी) व पर्सनल इंटरव्यू (पीआइ) के लिए अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट कर आमंत्रित करेंगे। इसमें सफल होने के बाद अभ्यर्थी आइआइएम में दाखिला पाएंगे।

वहीं, आइआइएम लखनऊ राइटिंग एबिलिटी टेस्ट (डब्ल्यूएटी) व पर्सनल इंटरव्यू (पीआइ) के लिए अभ्यर्थियों को फरवरी में आमंत्रित करेगा और अप्रैल तक दाखिले की प्रक्रिया पूरी करेगा। आइआइएम के अलावा देश भर में करीब 100 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट कैट स्कोर के आधार पर अपने यहां एमबीए में दाखिला देते हैं। इस बार देश भर के 140 शहरों में 26 नवंबर 2017 को दो पालियों में कैट का आयोजन हुआ था। इसमें 1,99,632 अभ्यर्थी शामिल हुए थे जो कि पिछले तीन सालों में सबसे ज्यादा है।

Be the first to comment on "कैट-2017 का परिणाम घोषित, 20 अभ्यर्थियों के 100 परसेंटाइल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*