BREAKING NEWS
post viewed 44 times

गाय का गोबर साफ किया है, मन किया तो खाऊंगा बीफ, योगी कौन हैं रोकने वाले’

Siddaramaiah-and-yogi-adityanath-620x400

योगी ने सिद्धारमैया के हिंदू होने पर सवाल उठाया तो उन्होंने कहा-मैने चराईंं हैं गायें, आपको बोलने का कोई हक नहीं

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कर्नाटक के सिद्धारमैया के बीच जुबानी जंग जारी है। कभी रैलियों में बयानों के जरिए तो कभी ट्विटर पर दोनों मुख्यमंत्री एक दूसरे पर सवाल उछाल रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने जब एक रैली में सिद्धारमैया के हिंदू होने पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि अगर वो हिंदू हैं तो फिर क्यों कर्नाटर में स्लाटर हाउस चलने दे रहे हैं। इस पर सिद्धारमैया ने जवाब देते हुए योगी पर हमला बोला है।

सिद्धारमैया ने कहा है कि- ”तमाम हिंदू बीफ खाते हैं, मेरा मन करेगा तो मैं भी बीफ खाऊंगा। वे कौन होते हैं हमे बताने वाले कि हम बीफ खाएं कि न खाएं। वे हमें उपदेश देने से पहले गौवधशालाओं पर स्वामी विवेकानंद के विचार पढ़ें।” सिद्धारमैया ने योगी पर ट्विटर के जरिए हमला बोलते हुए कहा कि- ”योगी हमको गौ संरक्षण पर उपदेश देते हैं, क्या उन्होंने कभी गायें चराईं हैं। मैने गायों को पाला है और उनका गोबर साफ किया है। आपको इस मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।” सिद्धारमैया योगी के उस सवाल का जवाब दे रहे थे, जो उन्होंने हाल में एक रैली में कहा था कि- ”जब हम कर्नाटक में सत्ता में थे, हमने एक कानून लागू किया था जो गौवध को रोकना वाला था मगर, कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही कानून को निरस्त कर दिया।
योगी ने कहा था कि हिंदुओं के लिए गाय बहुत पवित्र है। यदि सिद्धारमैया हिंदू हैं और हिंदुत्व की बात करते हैं तो उन्हें स्लाटर हाउस की अनुमति नहीं देनी चाहिए। उधर कर्नाटक कांग्रेस कमेटी वर्किंग प्रेसीडेंट दिनेश राव ने ट्वीट किया-”सिद्धारमैया ने कभी बीफ खाने को लेकर किसी को प्रेरित नहीं किया। देश का संविधान हर किसी को मनमुताबिक खाने-पीने की अनुमति देता है। लिहाजा देश को धर्म, जाति, क्षेत्र, संस्कृति और खान-पान तथा ड्रेस के नाम पर बांटने की राजनीति बंद हो।

योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में भाजपा के लिए माहौल बनाने में जुटे हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले साल दो नवंबर से ही परिवर्तन यात्रा शुरू कर रखी है। योगी आदित्यनाथ हर रैली में आरोप लगा रहे हैं कि पिछले पांच साल में कांग्रेस ने कर्नाटक का बंटाधार कर लिया। कर्नाटक का विकास भाजपा सरकार ही कर सकती है।

Be the first to comment on "गाय का गोबर साफ किया है, मन किया तो खाऊंगा बीफ, योगी कौन हैं रोकने वाले’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*