BREAKING NEWS
post viewed 83 times

उत्तराखंड: भाजपा कार्यालय में जनता दरबार के दौरान जहर खाने वाले व्यक्ति की हुई मौत

Death-620x400

प्रकाश पांडेय (मृतक) ने कहा था कि उन्होंने जहर खाया क्योंकि वह अपनी समस्या की ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली और भाजपा अध्यक्ष का ध्यान खींचने में विफल रहे।

उत्तराखंड के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के समक्ष जहर खाने वाले व्यक्ति की मंगलवार को अस्पताल में मौत हो गई। हल्द्वानी के निवासी प्रकाश पांडेय ने बीते शनिवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित जनता दरबार के दौरान उनियाल को अपनी कहानीं बयां की थी। उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी के कारण कथित तौर पर हुए नुकसान होने की वजह से जहर खाया था। पांडेय ने कहा था कि उन्होंने जहर खाया क्योंकि वह अपनी समस्या की ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली और भाजपा अध्यक्ष का ध्यान खींचने में विफल रहे। उस दिन जब भाजपा कार्यकर्ताओं को पता चला कि पांडेय ने जहर खाया है तो वे उनको मंत्री की कार से दून अस्पताल ले गए। इसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल भेजा गया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि वह पांडेय की मौत की खबर सुनकर उन्हें दुख हुआ है। रावत ने कहा, ‘‘हमें सूचित किया गया है कि श्री पांडेय की मैक्स अस्पताल में मौत हो गई। यह सुनना बहुत दुखद है। चिकित्सकों ने उनको बचाने की बहुत कोशिश की।’’ उन्होंने कहा कि पांडेय जीवन रक्षक प्रणाली पर थे, लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका क्योंकि ज्यादा मात्रा में जहर खा लिया था।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पांडेय की मौत राज्य सरकार के लिए शर्मनाक घटना है। उन्होंने कहा, ‘‘पांडेय ने उन सभी लोगों का पक्ष रखा था जो अपने परिवारों की मदद के लिए संघर्ष कर रहे हैं। यह राज्य सरकार के लिए शर्मनाक है कि वह इस व्यक्ति को बचाने के लिए कुछ नहीं कर सके। वह जीएसटी और नोटबंदी का शिकार बने हैं।’’ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि यह दुखद घटना नहीं होनी चाहिए थी और हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं।

Be the first to comment on "उत्तराखंड: भाजपा कार्यालय में जनता दरबार के दौरान जहर खाने वाले व्यक्ति की हुई मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*