BREAKING NEWS
post viewed 43 times

अखिलेश का कांग्रेस से मोहभंग, 2019 चुनाव में नहीं करेंगे गठजोड़

akhileshRahul

सपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस के साथ साझेदारी का पार्टी को विधानसभा चुनाव में कोई फायदा नहीं हुआ.

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में मिलकर चुनाव लड़ने वाले और इस दौरान एक दूसरे को साइकिल के दो पहिए और गंगा-यमुना का संगम बताने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के रास्ते अलग होते दिख रहे हैं. अखिलेश ने मंगलवार को कांग्रेस के साथ 2019 चुनाव के लिए गठबंधन से पूरी तरह इनकार किया. उनका कहना है कि इस समय उनका ध्यान सिर्फ पार्टी की मजबूती पर है.

सपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस के साथ साझेदारी का पार्टी को विधानसभा चुनाव में कोई फायदा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि अगर दोबारा गठबंधन की संभावना होती तो दोनों पार्टियां नगर निकाय चुनाव में भी साथ मिलकर मैदान में उतरती.

2017 विधानसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस गठजोड़ को करारी हार का सामना करना पड़ा था. 403 विधानसभा सीटों में से बीजेपी और सहय़ोगी दलों ने 325 सीटों पर कब्जा कर लिया. इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सीएम पद की कमान संभाली.

न्यूज 18 से बातचीत में अखिलेश  ने कहा कि अभी वक्त अपनी पार्टी को 2019 चुनाव के लिए मजबूत करने का है. हमार राहुल गांधी जी से अच्छे संबंध हैं, लेकिन साफ तौर पर हम चुनाव के लिए कोई गठजोड़ करने नहीं जा रहे हैं. हम अभी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन की नहीं सोच रहे हैं.

ये फैसला आज पार्टी पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, पराजित उम्मीदवारों के साथ बैठक में लिया गया. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी का बड़ा तबका इस बात से सहमत है कि पार्टी को कांग्रेस से गठबंधन का कोई फायदा नहीं मिला इसलिए 2019 में अकेले ही मैदान में उतरना चाहिए. इस बैठक में वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, पूर्व मंत्री अहमद हसन, बीएसपी से आए आरके चौधरी, बलराम यादव, सपा उपाध्यक्ष किरनमय नंदा, राजेंद्र चौधरी शामिल थे.

Be the first to comment on "अखिलेश का कांग्रेस से मोहभंग, 2019 चुनाव में नहीं करेंगे गठजोड़"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*