BREAKING NEWS
post viewed 66 times

बेस्ट रिसेल वैल्यू वाली कारों में टॉप पर है रेनॉ क्विड, महिंद्रा फर्स्टचॉइस से मिला अवार्ड

11_01_2018-renault_car
क्विड पूरे विश्वभर में ‘ग्लोबल मिनी कार’ के रूप में उभरा है। इसकी बनावट और फीचर ने इसे दूसरे किफायती कारों में बेहतरीन कार का दर्जा दिया है।

रेनॉ इंडिया ने दुनियाभर में छोटी एसयूवी कार के रूप में बहुत ही लोकप्रियता हासिल की है। भारत में अपनी सबसे कम लागत वाली कार क्विडसे लोगों के दिलों में पूरी तरह से जगह बना ली है। लोगों द्वारा मिले प्यार का ही नतीजा है कि क्विड कार को महिंद्रा फर्स्टचॉइस का ‘बेस्ट रिसेल वैल्यू अवार्ड’ मिला है। इसका मतलब यह है कि क्विड कार लॉन्च के बाद से भारत की बेस्ट रिसेल वैल्यू वाली कारों में टॉप पर है।

क्विड पूरे विश्वभर में ‘ग्लोबल मिनी कार’ के रूप में उभरा है। इसकी बनावट और फीचर ने इसे दूसरे किफायती कारों में बेहतरीन कार का दर्जा दिया है। कम बजट में ताजगी भरा डिजाइन और अडवांस्ड फीचर्स की वजह से यह लोगों के लिए पसंदीदा कार बन चुकी है। यही वजह है कि आज इसे बेस्ट रिसेल वैल्यू का अवार्ड मिला है।

रेनॉ क्विड एक ऐसी कार है जो लॉन्च के लंबे वक्त बाद भी इसकी मांग में कोई कमी नहीं आई है। आज भी यह कार अगर सामने से गुजर जाए, तो हर कोई टकटकी लगाकर या मुड़कर जरूर देखता है। फ्रेंच ऑटो कंपनी रेनॉ की चहेती कार क्विड सितंबर 2015 के लॉच के बाद से ही नए कीर्तिमानों की तरफ बढ़ चुकी थी और महज 17 महीनों में इस कार की बिक्री ने 1,30,000 के आंकड़ों को पार कर लिया था।

बजट में फिट और स्टाइल में हिट क्विड नेएंट्री-लेवल हैचबैक कारों में अच्छा खासा मार्केट शेयर हासिल कर लिया है। क्विड के इस योगदान के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि डस्टर कार के बाद इस कार ने रेनॉ को भारतीय पैसेंजर वीकल मार्केट में एक अलग ही पहचान दिलाई है।

वैसे आपको बता दें कि रेनॉ इंडिया ने भारत में अपनी सबसे कम बजट वाली कार क्विड का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस कार की कीमत इसकी सबसे बड़ी खासियत है। इसकी शुरुआती कीमत 2.66 लाख रखी गई है। कंपनी ने नई कार का नाम ‘न्यू रेनॉ क्विड लिव फॉर मोर रिलोडेड 2018 एडिशन’ रखा है। स्पेशल एडिशन वाली रेनॉ क्विड तीन वैरिएंट 0.8 लीटर (मैनुअल), 1.0 लीटर (मैनुअल) और 1.0 लीटर (ऑटोमैटिक) में उपलब्ध है।

अगर फीचर की बात की जाए, तो रेनॉ क्विड का लुक बेहतरीन है। इसमें फ्लैग ग्राफिक्स और डुअल टोन रूफ बार्स शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने ORVM पर इलेक्ट्रिक लाइम स्ट्रीक, स्पोर्टी स्पीडस्टर बॉडी ग्राफिक्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर औरटचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने रिवर्स पार्किंग सेंसर का भी फीचर दिया है।

रेनॉ हमेशा से ही अपनी बेहतरीन डिजाइन किए हुए कारों को मार्केट में उतारती आई है। फ्लैगशिप रेनॉ कार कैप्चर उन्हीं कारों में से एक और कार है। इस एसयूवी कारको नवंबर 2017 भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। कॉम्पैक्ट एसयूवी कैप्चर तीनो वैरियंट्स पेट्रोल, डीजल और दोनों विकल्प के साथ उपलब्ध है।

Be the first to comment on "बेस्ट रिसेल वैल्यू वाली कारों में टॉप पर है रेनॉ क्विड, महिंद्रा फर्स्टचॉइस से मिला अवार्ड"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*