BREAKING NEWS
post viewed 70 times

अफजल गुरु का बेटा 12वीं में लाया 88.2%, हर सब्जेक्ट में डिस्टिंक्शन

pjimage-14

श्रीनगर. संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के बेटे गालिब गुरु ने हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा में डिस्टिंक्शन हासिल किया है. परीक्षा का आयोजन जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (बीओएसई) ने करवाया था. परीक्षा के परिणाम गुरुवार को घोषित किए गए. गालिब को परीक्षा में 88 फीसदी अंक प्राप्त हुए.

परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाली लड़कियों की संख्या लड़कों के मुकाबले अधिक है. सोशल मीडिया पर 17 वर्षीय गालिब के लिए बधाईयों का तांता लग गया. बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में स्थित उसके घर पर दोस्तों और परिजनों की कतारें लग गई.

विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता सराह हयात ने एक ट्वीट में कहा, ‘बढ़िया अंकों के साथ बारहवीं की परीक्षा पास करने के लिए गालिब अफजल गुरु को बधाई. भविष्य के लिए शुभकामनाएं.’

हायर सेकेंडरी में लड़कियों ने बाजी मारी
जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (बीओएसई) द्वारा आयोजित हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा में लड़कों को पीछे छोड़ते हुए लड़कियां आगे निकल गईं. बीओएसई के अधिकारियों ने बताया कि पिछले वर्ष नवंबर माह में हुई परीक्षा में बैठे 55,163 छात्र-छात्राओं में से 33,893 या 61.44 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए. उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों में लड़कियां 64.31 फीसदी जबकि लड़के 58.92 फीसदी हैं।

Be the first to comment on "अफजल गुरु का बेटा 12वीं में लाया 88.2%, हर सब्जेक्ट में डिस्टिंक्शन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*