BREAKING NEWS
post viewed 46 times

युवा जीवन में ही चुनौती स्वीकार करना लाभप्रद : योगी आदित्यनाथ

12_01_2018-cm-yogi-in-jaun
राष्ट्रीय युवा उत्सव समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनएसएस सेवक-सेविकाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि युवा जीवन ही हर प्रकार की चुनौती को स्वीकार करना है।

जौनपुर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ युवा अवस्था को मानव जीवन का सबसे अहम क्षण मानते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यहां स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर युवाओं को संबोधित किया।

जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एफटीसी ग्राउंड पर आज स्वामी विकेकानंद जन्म दिवस पर आयोजित राष्ट्रीय युवा उत्सव समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनएसएस सेवक-सेविकाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि युवा जीवन ही हर प्रकार की चुनौती को स्वीकार करना है। उन्होंने दैनिक जागरण ने आधुनिक अन्नदाता अभियान तारीफ करते हुए लोगों को मृदा परीक्षण प्रयोगशाला लगाने के लिए प्रेरित किया। सीएम ने कहा कि इसे इंटर व डिग्री कालेज के लोग क्यों नहीं अपना रहे हैं।

यह अभियान किसानों के लिए बहुत ही लाभकारी है। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय व महाविद्यालय डिग्री ना बाटे बल्कि समाज को आगे ले जाने की दिशा में कार्य करते रहें। राष्ट्र कल्याण के लिए कल्याणकारी योजनाओं संचालित करने की दिशा में सभी को कदम बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद के जीवन को समाज के लिए अनुकरणीय बताया। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का गुणगान करते हुए समाज के लोगों को सहयोग करने की बात कही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां के विश्वविद्यालय के शिक्षा की दिशा में उठाए जा रहे कदम को सराहनीय बताया और जमकर सराहा। इसके लिए विश्वविद्यालय को भरपूर मदद करने का भरोसा दिलाया।

Be the first to comment on "युवा जीवन में ही चुनौती स्वीकार करना लाभप्रद : योगी आदित्यनाथ"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*