BREAKING NEWS
post viewed 73 times

नववर्ष एवं मकरसंक्रांति के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन

IMG-20180113-WA0025

रोहित गुप्ता,उन्नाव।

*नववर्ष एवं मकरसंक्रांति के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन।*

नवाबगंज, उन्नाव। आज नववर्ष एवं मकरसंक्रांति की पूर्व संध्या के शुभावसर पर नवाबगंज क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह द्वारा सम्मान समारोह के साथ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन अपने नवाबगंज निवास पर किया गया। जिसमें समस्त क्षेत्र के सम्मानित जन प्रतिनिधियों एवं नागरिकों का सम्मान किया गया।

 इस दौरान मुख्य अतिथि सांसद डॉ सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज का जन्मदिन विशिष्ट अतिथि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, विधायक ब्रजेश रावत व विधायक बम्बालाल दिवाकर की उपस्थिति में  बड़े ही गर्म जोशी के साथ केक काटकर मनाया गया।

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख ने क्षेत्र के समस्त सम्मानित पत्रकारों का सम्मान शाल उढा़कर व डायरी तथा पेन भेट करके किया। इसके साथ ही विकासखंड के समस्त सम्मानित क्षेत्र पंचायत सदस्य, समस्त सम्मानित प्रधानों एवं नागरिकों का भी स्वागत किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद श्री साक्षी महाराज ने कहा कि इस ब्लॉक में कभी वर्चस्व की लड़ाई होती थी, पर आज क्षेत्र पँचायत अध्यक्ष अरुण सिंह के कारण सौहार्द और सम्मान की राजनीति पनप रही है। उन्होंने अध्यक्ष अरुण सिंह की सबका साथ सबका सम्मान की राजनीति की जमकर सराहना एवं प्रशंसा की और भविष्य में उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कांग्रेस पर तीखा वार करते हुए राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि 2019 में नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प ही नही है क्योंकि पप्पू तो मशीन में आलू डालकर सोने की गिन्नियां ही निकालने की बात कर रहा है। तीन तलाक़ के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम बहनों के आवाज बुलंद करने पर हमारे मोदी जी ने तीन तलाक़ पर क़ानून बनाया जो कि लोकसभा में तो एक मत से पारित हो गया परन्तु राज्यसभा में कांग्रेस के विरोध के कारण नहीं पारित हो पाया, जिससे कांग्रेस का दो मुँहा रवैया पूरे समाज के सामने है। देश में जनसंख्या विस्फोट पर बोलते हुए कहा कि अब हम और हमारी चार बीवी और चालीस बच्चे नही चलेंगे। उन्होंने बताया कि ब्लॉक प्रमुख ने नवाबगंज ब्लॉक को तहसील बनाने की मांग की थी जिसपर हम सभी लोंगो ने बहुत ही जोरदारी से मुख्यमंत्री जी से कहा था। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि प्रदेश से तहसील बनाने की जो भी लिस्ट आएगी उसमे नवाबगंज का नाम होगा। सांसद जी ने अटकलों के बाज़ार को ठंडा करने के लिए यह भी ऐलान किया कि वे उन्नाव को छोड़ कर कही नहीं जा रहे, अगला लोकसभा चुनाव भी वो उन्नाव लोकसभा सीट से ही लड़ेंगे।

विधायक ब्रजेश रावत ने अपने संबोधन में बताया कि ब्लाक प्रमुख अरुण सिंह की मांग पर नवाबगंज ब्लॉक का भवन मंजूर हो गया है, जिसके लिए अगले वित्तीय वर्ष में धन संप्रेषित हो जाएगा और नए भवन का निर्माण भी हो जायेगा।

विधायक कुलदीप सेंगर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जरूरत इस ब्लॉक के सर्वांगीण विकास की है। इस विकास की गति बढ़ाने में जो भी जरूरत पड़ेगी हम सब मिलकर पूरी ताक़त व भाजपा की रीति नीति के साथ आगे बढ़कर कार्य करेंगे उन्होंने कहा कि यह जो भावना बनी है, विकास की उस भावना को हम सबको मिलकर आगे बढ़ाना होगा।

सफीपुर विधायक बम्बालाल दिवाकर ने संबोधन में कहा कि इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में जिन जिन लोंगो का योगदान था उन सब का सम्मान का भाव प्रदर्शित करने का काम यहां के ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह ने किया है मैं इनको बहुत बहुत बधाई देता हूं।

ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह ने लोंगो को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति हमारे लिए व्यापार नही सेवा है और मैं इसी सेवा के भाव से लोंगो की सेवा लगातार अनवरत करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि नवाबगंज ब्लाक परिसर में रामनरेश विमल सभागार नवाबगंज ब्लाक की जनता को समर्पित किया गया है जिनकी हत्या विकासखंड परिसर में हो गई थी उनको सच्ची श्रद्धांजलि देने हेतु सभागार उनके नाम पर नामांकित किया गया है तथा मैने विकासखंड नवाबगंज को तहसील बनाने के लिए प्रस्ताव बनाकर माननीय विधायक जी को दिया था जिसपर जनप्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर करके विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित जी की अगुवाई में भगवंत नगर विधानसभा क्षेत्र में सौभाग्य योजना के उद्घाटन कार्यक्रम में मानयीय मुख्यमंत्री जी को वो पत्र सौंपा था। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अपने जन प्रतिनिधियों से अपेक्षा चाहूंगा कि वो लोग हमारे इस आवेदन को स्वीकार करें और नवाबगंज ब्लाक कार्यालय जनपद का इकलौता राजमार्ग पर स्थित विकासखंड कार्यालय है। इस विकासखंड को नवाबगंज टाउन एरिया की बजाए भविष्य में नवाबगंज तहसील के नाम से जाना जाए ।

उन्होंने कहा कि हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे सभी साथी बधाई के पात्र है क्योंकि नवाबगंज की राजनीति में मैं लेने का काम नही कर रहा हूं, देने का काम कर रहा हूं, इसके लिए चाहे मुझे किसी मंदिर की शपथ ही क्यो न दिला दी जाय क्योकि राजनीति मैं अपने शौक से कर रहा हूँ किसी भी प्रकार के स्वार्थ व लोभ में नही कर रहा हूँ। पहले लोग अपनी विरासत और वर्चस्व बचाने के लिए हत्याएं कर इस विकासखंड में राज करते थे। कुछ लोग अपनी राजनीति व्यावसायिक और टिकट बेचकर अपना काम चलाने के लिए राजनीति करते थे। वैसे लोग भी आज राजनीति में है ना मैं राजनीति में किसी की हत्या चाहता हूं न मैं राजनीति में किसी भी प्रकार का अपमान  चाहता हूं, मैं केवल अपने साथी और शुभचिंतको का सम्मान चाहता हूँ।

वही कार्यक्रम में रायबरेली निवासी दिवंगत आल्हा सम्राट लल्लू बाजपेई के पौत्र नयन बाजपेई ने आल्हा गायन कर सभी अतिथियों को मंत्र मुग्ध कर दिया।नयन ने सांसद के लिए स्वागत वंदना कर सभी को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया।

कार्यकम में शुक्लागंज नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि गोल्डी गुप्ता, नवाबगंज नगरपंचायत अध्यक्ष दिलीप लश्करी,भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र द्विवेदी, समाजसेवी राजेश सिंह, समाजसेवी संजय सिंह, युवा नेता राहुल सिंह, अंकित राठौर, मोइनिद्दीन, आशु मिश्रा, उदयभान सिंह, सजीवन सिंह सहित विकासखंड के समस्त प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यगण तथा गणमान्य मौजूद रहे।

वही संचालन नागेंद्र सिंह ने किया।IMG-20180113-WA0024

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीकृष्ण शुक्ला ने किया।IMG-20180113-WA0013

ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह ने मुख्य अतिथि सांसद साक्षी महाराज व विशिष्ट अतिथि विधायक बृजेश रावत, विधायक बम्बालाल दिवाकर व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का माल्यार्पण कर शाल ओढाकर व प्रतीक चिंह भेटकर स्वागत किया।IMG-20180113-WA0023

Be the first to comment on "नववर्ष एवं मकरसंक्रांति के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*