BREAKING NEWS
post viewed 41 times

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने दी परमाणु हमले की धमकी, कहा- भारतीय जनरल का शक दूर कर देंगे

khawaja-asif-620x400

भारतीय सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्‍तान का परमाणु भ्रम दूर करने की बात कही थी। अब पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ ने परमाणु हमले की धमकी दे डाली।

पाकिस्‍तान के मंत्रियों द्वारा विवादास्‍पद बयान देने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पड़ोसी देश के विदेश मंत्री ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ ने शनिवार (13 जनवरी) को भारतीय सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत के बयान पर जवाब देते हुए यह गीदड़ भभकी दी थी। जनरल रावत ने शुक्रवार (12 जनवरी) को कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्‍तान के परमाणु बम के दिखावे का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। सरकार की अनुमति पर देश के जवान सीमा पार जाकर किसी भी तरह के अभियान को अंजाम दे सकते हैं। दोनों देश आपसी संबंध को पटरी पर लाने के लिए पर्दे के पीछे लगातार सक्रिय हैं, लेकिन जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों की घुसपैठ के कारण माहौल बिगड़ जाता है।

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री आसिफ ने ट्वीट किया, ‘भारतीय सेनाध्‍यक्ष ने बेहद गैरजिम्‍मेदार बयान दिया है। यह उनके पद की गरिमा के अनुसार नहीं है। यह परमाणु युद्ध का आमंत्रण देने जैसा है। अगर वे (भारत) ऐसी इच्‍छा रखते हैं तो वे हमारी (पाकिस्‍तान) प्रतिबद्धताओं की परीक्षा ले सकते हैं। जनरल का संदेह बहुत जल्‍द ही दूर हो जाएगा।’ दरअसल, जनरल रावत से पाकिस्‍तान के साथ परमाणु युद्ध की आशंका को लेकर सवाल पूछा गया था। इसके जवाब में उन्‍होंने पड़ोसी देश के परमाणु बम के दिखावे को दूर करने की बात कही थी। मालूम हो कि पाकिस्‍तान सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर रहा है। कई बार स्थितियां बेहद गंभीर हो चुकी हैं। इसके अलावा आतंकियों का भारत में घुसपैठ का सिलसिला भी नहीं थम रहा है।

पाकिस्‍तान विदेश मंत्री के ट्वीट के बाद विदेश विभाग के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद फैजल ने ताबड़तोड़ कई ट्वीट कर डाले। एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ‘भारतीय सेनाध्‍यक्ष की धमकी और गैरजिम्‍मेदाराना बयान भारत की मानसिकता को दिखाता है। पाकिस्‍तान जवाबी क्षमताओं को दिखा चुका है।’ पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी जनरल रावत की आलोचना की थी। उन्‍होंने कहा था कि भारतीय सेनाध्‍यक्ष के पद को देखते हुए उनका बयान बेहद अशोभनीय था।

Be the first to comment on "पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने दी परमाणु हमले की धमकी, कहा- भारतीय जनरल का शक दूर कर देंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*