BREAKING NEWS
post viewed 63 times

यूपीः योगी की पुलिस का ‘मिशन क्लीन’ जारी, हापुड़ और नोएडा एनकाउंटर

hapur_encounter560_1515904445_618x347

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी है. पिछले 24 घंटे में पुलिस ने नोएडा और हापुड़ में एनकाउंटर किए. इस दौरान पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान दो बदमाशों को गोली भी लगी और एक पुलिस कर्मी घायल हो गया.

हापुड़ जनपद के हाफिजपुर थाना क्षेत्र के भटियाना गांव में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया. इस मुठभेड़ में एक बदमाश और एक सिपाही घायल हो गए. बदमाश के पैर में गोली लगी है. इसके बाद पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों बदमाश भटियाना गांव के जंगल में एक बाइक लूट कर भाग रहे थे, तभी पुलिस से मुठभेड़ हुई.

बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ के दौरान घायल बदमाश और सिपाही को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस को दो बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है. इसके अलावा शनिवार को दिल्ली से सटे नोएडा में भी पुलिस और बदमाशों के बीच गोलीबारी हुई. नोएडा के सेक्टर 81 के फेस 2 इलाके में हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी. पुलिस ने एक बदमाश को मौके से गिरफ्तार कर लिया. इन दोनों बदमाशों पर दो करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है.

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने उमेश विज नाम के व्यापारी से दो करोड़ की रंगदारी की मांग की थी. रंगदारी न देने पर बदमाशों ने नोएडा में दिल्ली के व्यापारी उमेश विज की कार पर फायरिंग की. हालांकि, वो वहां से बच निकले. इसके बाद उन्हें बदमाशों की तरफ से धमकी भरे फोन आने लगे और जान बचाने की एवज में दो करोड़ की रंगदारी की मांग की.

घबराए उमेश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामले की जानकारी मिलने के बाद बदमाशों के फोन को ट्रैक करना शुरू किया और सर्विलांस के जरिए उनके मूवमेंट पर नजर रख रहे थे. शनिवार शाम की शाम पुलिस को बदमाशों के लोकेशन का पता चला. इसके बाद पुलिस ने जैसे ही बदमाशों को घेरा उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी.

जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. दोनों तरफ से काफी देर तक फायरिंग होती रही. इस मुठभेड़ में 2 बदमाशों को गोली लगी है. जबकि एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया. मुठभेड़ में घायल बदमाशों का नाम आजाद और विकास है. ये यूपी के बागपत के रहने वाले हैं. इनके एक और संजू नाम के साथी को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है.

संजू विकास का बहनोई हैं. वर्तमान में संजू गढ़ी चौखंडी में किराए पर रहता है. बाकी के बदमाश उसी के पास आकर ही रुकते थे. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि इस घटना का मास्टर माइंड अरविंद ड्राइवर है जो व्यापारी उमेश की गाड़ी चलाया करता था. उमेश ने उसे 2 साल पहले नौकरी से निकाल दिया था.

अरविंद ने ही बदमाशों को बताया था कि उमेश विज बहुत ही डरपोक है, अगर तुम लोग उसकी गाड़ी पर फायर कर दोगे तो वो डर के मारे जो तुम मांगोगे दे देगा. इसलिए 8 जनवरी की रात में बदमाशों ने उमेश की गाड़ी पर फायरिंग की और उसके बाद रंगदारी मांगी थी.

बिजनेसमैन का ड्राइवर इन बदमाशों के साथ मिलकर इस साजिश को अंजाम दे रहा था. पुलिस फिलहाल इनसे पूछताछ कर रही है. घायल बदमाशों को इलाज के अस्पताल भिजवा दिया गया है. पकड़े गए बदमाश से पूछताछ जारी है. अरविंद की तलाश में टीम रवाना कर दी गई है.

SHAREShare on Facebook1.4kShare on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "यूपीः योगी की पुलिस का ‘मिशन क्लीन’ जारी, हापुड़ और नोएडा एनकाउंटर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*