BREAKING NEWS
post viewed 32 times

तीन मूर्ति चौक पहुंचे इजरायली PM नेतन्याहू, जवानों को दी श्रद्धांजलि

DTfTmx5U8AEClIx

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिवसीय यात्रा के पहले दिन दिल्ली पहुंच गए हैं. नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू का पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया. इसके बाद वो सबसे पहले तीन मूर्ति चौक पहुंचे.

तीन मूर्ति स्मारक पर बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. दरअसल, तीन मूर्ति स्मारक का इजरायल से गहरा संबंध है. यही वजह है कि इसका नाम बदलकर तीन मूर्ति हाइफा चौक कर दिया गया है.

1918 में हुई थी लड़ाई

हाइफा की लड़ाई 23 सितंबर 1918 को लड़ी गई थी. इस वक्त देश में अंग्रेजों का राज था और अंग्रजों ने जोधपुर, हैदराबाद, मैसूर रियासत की सेना को हाइफा पर कब्जा करने के आदेश दिए और उसके बाद भारतीय सैनिकों ने हाइफा में तुर्की की सेना का सामना किया.

यह लड़ाई उस वक्त हुई, जब जर्मनी के साथ संबद्ध शक्तियों और तुर्क साम्राज्य के बीच एक के बाद एक लड़ाई हो रही थी, जिसे सिनाई और फिलिस्तीन अभियान कहा जाता था.

DTfSk9uVQAAcH1s DTfSrLYU0AE__sR DTfTmx2UMAAE7vq DTfTmx5U8AEClIx DTfTS0KVwAE2MaZ DTfTwbPV4AEI_Zn DTfU1VUUMAUeFUf DTfU2xMVQAAAaEj DTfVG7FUQAAZyNs pm_modi_netanyahu_story_1515918763_618x347

Be the first to comment on "तीन मूर्ति चौक पहुंचे इजरायली PM नेतन्याहू, जवानों को दी श्रद्धांजलि"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*