BREAKING NEWS
post viewed 45 times

कूल्लू में अब बिना परमिशन एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा, बदल गए नियम

16_01_2018-travelstory
गुलाबा तक आने के लिए सैलानियों को ऑनलाइन परमिशन की जरूरत नहीं है लेकिन गुलाबा में बैरियर स्थापित किया गया है.

सर्दियों में आप हिल स्टेशन घूमने का शौक रखते हैं, तो अब आप अपनी छुट्टियों को और भी दिलचस्प बना सकते हैं. कूल्लू में अब बिना परमिशन एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं. यहां मौसम साफ रहने के चलते प्रशासन ने गुलाबा पर्यटन स्थल सैलानियों के लिए बहाल कर दिया है. गुलाबा में  काफी बर्फ है, सैलानी बर्फ का भरपूर आनंद ले रहे हैं.

हालांकि, गुलाबा तक आने के लिए सैलानियों को ऑनलाइन परमिशन की जरूरत नहीं है लेकिन गुलाबा में बैरियर स्थापित किया गया है. सभी पर्यटन स्थलों में पुलिस जवान तैनात हैं.इस साल जनवरी में भी पर्यटनों की संख्या देखने को मिल रही है. दूसरे राज्यों के अधिकतर पर्यटक अपने वाहनों से यहां आ रहे हैं. जिससे स्थानीय टैक्सी ऑपरेटरों का कारोबार फीका है लेकिन स्नो प्वाइंट में स्थानीय कारोबारियों का धंधा ठीक चल रहा है. सोलंगनाला में पैराग्लाइडिंग, जबकि गुलाबा में फोटोग्राफर्स की तादाद बहुत ज्यादा है. सोलंग नाला में ज्यादातर लोग पैराग्लाइडिंग करने आते हैं.

 

बदल गए हैं नियम 

माउंटेन बाइक, स्नो स्कूटर जैसे एडवेंचर खेलों के लिए प्रशासन से इजाजत लेनी पड़ती थी, लेकिन अब ट्रेनर और सिक्योरिटी के साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं.

पैराग्लाइडिंग करने के लिए घर के सदस्य की मंजूरी की जरूरत होती थी लेकिन अब आप अपनी सुरक्षा के जिम्मेदार खुद होंगे.

आप ऑफ सीजन में भी आसानी से एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं.

Be the first to comment on "कूल्लू में अब बिना परमिशन एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा, बदल गए नियम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*