BREAKING NEWS
post viewed 75 times

गोवा में टैंकर पलटने से अमोनियम गैस रिसाव , 2 महिलाएं अस्पताल में भर्ती

tanker

गोवा में वास्को शहर को पणजी से जोड़ने वाले राजमार्ग पर अमोनिया गैस ले जा रहे एक टैंकर के पलटने से गैस रिसाव के कारण 2 महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पणजी: गोवा में वास्को शहर को पणजी से जोड़ने वाले राजमार्ग पर अमोनिया गैस ले जा रहे एक टैंकर के पलटने से गैस रिसाव के कारण 2 महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शुक्रवार की समीपवर्ती चिकालिम गांव को खाली कराया गया. टैंकर वास्को शहर में स्थित मॉर्मगाओ पोर्ट ट्रस्ट से शहर में स्थित जु़आरी औद्योगिक लिमिटेड तक अमोनिया गैस ले जा रहा था लेकिन रास्ते में तड़के करीब 2.45 बजे यह राजमार्ग पर पलट गया और गैस रिसाव शुरू हो गया.

डिप्टी कलेक्टर महादेव अरोंदेकर ने बताया, ‘तुरंत आपदा प्रतिक्रिया बल को घटनास्थल पर भेजा गया और पुलिस, दमकल तथा आपात सेवा कर्मियों से कहा गया है कि लोगों को जगाकर समूचे इलाके को खाली कराएं.’ जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद दो महिलाओं को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

उन्होंने बताया कि वे अपने घर में सो रही थीं जो घटनास्थल के करीब है. वास्को पुलिस निरीक्षक नोलस्को रपोसो ने बताया कि गैस रिसाव की सूचना मिलने के बाद उन्होंने जु़आरी औद्योगिक कारखाने के सुरक्षा अधिकारी से संपर्क किया है. उन्होंने बताया कि स्थिति से निपटने के लिए एक बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया है.

चिकालिम गांव से गुजरने वाले राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और यातायात को अन्य मार्गेां की ओर मोड़ दिया गया है. उन्होंने बताया, ‘हमने सड़क का इस्तेमाल करने वाले वाहनों को रोक दिया है. हमने आस-पड़ोस के इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सूचित किया है कि घरों को खाली कर दें और अपने मुंह को मास्क से या गीले कपड़े से ढकें.’ इलाके में करीब 300 मकान हैं और घटनास्थल दाबोलिम हवाई अड्डे से कुछ किलोमीटर दूर है.

Be the first to comment on "गोवा में टैंकर पलटने से अमोनियम गैस रिसाव , 2 महिलाएं अस्पताल में भर्ती"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*