BREAKING NEWS
post viewed 122 times

भागलपुर हिंसा: गिरफ्तारी वारंट को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे ने दिखाया ठेंगा, कहा-क्यों करूं सरेंडर

pjimage-6-6

स्थानीय अदालत ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अरिजित शाश्वत और आठ अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

 भागलपुर: स्थानीय अदालत ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अरिजित शाश्वत और आठ अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. अरिजित पर पिछले हफ्ते भागलपुर जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का आरोप है. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने नाथनगर पुलिस की ओर से दायर अर्जी पर शनिवार को वारंट जारी किया था. पुलिस ने इस सिलसिले में दर्ज दो एफआईआर में से एक में नामित नौ लोगों की गिरफ्तारी की मांग की थी.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अरिजित शाश्वत ने कहा कि मैं अदालत की शरण में हूं, भागते वो हैं खोजना उनको पड़ता है जो गायब हो गए हो. मैं समाज के बीच में हूं. उन्होंने कहा कि मैं सरेंडर क्यों करूं. कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है लेकिन कोर्ट ने ही सुरक्षा भी दी है. अगर एक बार आप अदालत चले जाते हैं तो आप वही कर पाते हैं जो आपके लिए तय किया जाता है. अगर पुलिस मुझे गिरफ्तार करने आती है तो मैं वहीं करूंगा जो पुलिस कहेगी. मैं एंटीसिपेटरी बेल के लिए अप्लीकेशन देने वाला हूं.

गौरतलब है कि अतिरिक्त लोक अभियोजक (एपीपी) वीरेश मिश्रा ने बताया कि अभय कुमार घोष, सोनू, प्रमोद वर्मा पम्मी, देव कुमार पांडेय, संजय भट्ट, सुरेंद्र पाठक, अमित लाल साह और प्रणव साह उर्फ प्रणव दास के खिलाफ भी वॉरंट जारी किया गया है.

भागलपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस को अदालत के आदेश की प्रति मिल चुकी है और सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. बता दें कि बीते 17 मार्च को भागलपुर में प्रशासन की इजाजत के बिना झांकी निकालने के मामले में दर्ज केस में अरिजित को नामजद किया गया है.

अरिजित के पिता अश्विनी कुमार चौबे बीजेपी के नेता और केंद्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री हैं. हिंदू नव वर्ष की पूर्वसंध्या पर भारतीय नव वर्ष जागरण समिति की ओर से झांकी निकाली गई थी. इसके कारण जिले के नाथनगर पुलिस थाना क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था.

इस घटना में दो पुलिसकर्मी सहित कुछ अन्य लोग जख्मी हुए थे. भागलपुर की घटना पर विरोध जताते हुए विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने पिछले हफ्ते बिहार विधानसभा की कार्यवाही ठप कर दोनों पार्टियों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की थी.

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "भागलपुर हिंसा: गिरफ्तारी वारंट को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे ने दिखाया ठेंगा, कहा-क्यों करूं सरेंडर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*