BREAKING NEWS
post viewed 61 times

बीजेपी संविधान में दिए गए अंबेडकर के आदर्शों को ‘बाधित’ कर रही हैः DMK

224507-mk-staline

द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि केंद्र सामाजिक न्याय को ‘‘ कमजोर ’’ करने की दिशा में काम कर रहा है. हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं कहा.

चेन्नई: तमिलनाडु के प्रमुख राजनीतिक दल डीएमके ने शनिवार को अंबेडकर जयंती के मौके पर आरोप लगाया कि भारतीय संविधान निर्माण में बी आर आंबेडकर के जो आदर्श थे बीजेपी नीत केंद्र उसे बाधित कर रही है. द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि केंद्र सामाजिक न्याय को ‘‘ कमजोर ’’ करने की दिशा में काम कर रहा है. हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं कहा. स्टालिन ने कहा , ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी नीत केंद्र इस तरीके से काम कर रहा है ( जिससे ) बी आर आंबेडकर के वे आदर्श बाधित हो रहे हैं जिससे संविधान का निर्माण हुआ था. ’’

द्रमुक नेता ने आंबेडकर को उनकी जयंती पर यहां श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अपने कार्यकर्ताओं और ‘‘ मैत्रीय दलों ’’ के कार्यकर्ताओं से इसे समाप्त करने का प्रण लेने की अपील की. उन्होंने कहा ,‘‘ आइये ( आंबेडकर की जयंती पर ) प्रण लेते हैं कि बीजेपी सरकार से देश को बचाएंगे जो कि अपनी साम्प्रदायिकता के जरिये सभी क्षेत्रों का भगवाकरण करने का प्रयास कर रही है. ’’

उन्होंने तमिल में एक ट्वीट करके आंबेडकर को इसका श्रेय दिया कि उन्होंने सामाजिक न्याय और समानता की स्थापना की. स्टालिन ने कहा कि द्रमुक के नेतृत्व में विपक्षी दलों के नेताओं की 16 अप्रैल को पार्टी के मुख्यालय में एक बैठक होगी जिसमें कावेरी मुद्दे पर आगे के कदम पर चर्चा की जाएगी.

पलानीस्वामी समेत अन्य नेताओं ने आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और विपक्ष के नेता एम के स्टालिन समेत अन्य नेताओं ने डॉ . बी आर आंबेडकर को आज उनकी 127 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी. पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने अन्ना द्रमुक के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में यहां कोडमबक्कम में आंबेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष स्टालिन ने भाकपा के प्रदेश सचिव आर मुथारासन और वीसीके संस्थापक टी . तिरुमावलवन ने शहर के कोयाम्बेदु में आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. टीएनसीसी अध्यक्ष एस तिरुवनक्कारासर , पीएमके संस्थापक एस रामदास , डीएमडीके नेता विजयकांत और अन्य नेताओं ने भी आंबेडकर को श्रद्धांजलि दी.

Be the first to comment on "बीजेपी संविधान में दिए गए अंबेडकर के आदर्शों को ‘बाधित’ कर रही हैः DMK"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*