फतेहाबाद। हरियाणा पुलिस का एक रूप यह भी है… फतेहाबाद में गेहूं से लहलहाती फसल में आग लग गई। इस दौरान किसान ने पुलिस को फोन किया तो पुलिस मौके पर पहुंच गई, जब तक फायर ब्रिगेड आती तब तक पुलिस जवान खुद आग बुझाने में जुट गए। डीजीपी बीएस संधू ने खुद इसकी वीडियो वायरल की और आग बुझाने वाले प्रत्येक कर्मचारी को 10-10 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की।

बताया जा रहा है कि खेत में आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी। किसान पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को बुलाया, लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचती तब तक पुलिसकर्मी स्थानीय लोगों के साथ मिलकर खुद ही आग बुझाने में जुट गए।

पुलिस कर्मचारियों ने पास ही पेड़ से टहनियां तोड़ी और आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान किसी ने आग बुझाते हुए किसानों की वीडियो बना दी और यह वीडियो कुछ ग्रुपों में वायरल होने लगी। डीजीपी संधू के पास भी वीडियो पहुंची तो उन्होंने भी इस वायरल कर दिया और पुलिस कर्मचारियों को 10-10 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की। इस बीच, कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने भी पुलिस कर्मचारियों को 11-11 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।