BREAKING NEWS
post viewed 83 times

7 रन बनाते ही कार्तिक तोड़ देंगे रिकॉर्ड

Gautam-Gambhir-Dinesh-Karthik

कोलकाता और दिल्ली के बीच ईडन गार्डन्स में मैच खेला जायेगा.

 नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में सोमवार को कोलकाता और दिल्ली के बीच मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आयोजित होगा. कोलकाता ने इस सीजन में अब तक 3 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से महज 1 मैच जीत पाई है. वहीं दिल्ली ने इस सीजन में 3 मैच खेले हैं और वो भी 1 मैच ही जीत पाई है. लिहाजा दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. यह मैच रिकॉर्ड्स के लिहाज से भी काफी अहम होगा, क्यों कि इसमें कई रिकॉर्ड बनेंगे और टूटेंगे.

HIGHLIGHTS

  • ईडन में भिड़ेंगे कोलकाता और दिल्ली

  • कार्तिक 3 हजार आईपीएल रन पूर करने से 7 रन दूर

  • नरेन ने पूरे कर सकते हैं 100 आईपीएल विकेट

दिनेश कार्तिक आईपीएल में कोलकाता की पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. बतौर कप्तान उन्होंने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके अलावा वो इस मैच में एक खास रिकॉर्ड बना सकते हैं. दरअसल कार्तिक 3000 आईपीएल रन बनाने से महज 7 रन दूर हैं. अगर उन्होंने इस मैच में 7 रन बना दिए तो इस लीग में तीन हजार या इससे ज्यादा रन बनाने वाले 12वें खिलाड़ी बन जायेंगे. इसके अलावा कोलकाता के दिग्गज गेंदबाज सुनील नरेन भी खास रिकॉर्ड के करीब हैं. नरेन आईपीएल 100 विकेट लेने से बस 1 कदम दूर हैं. अगर वो एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो 100 आईपीएल विकेट हासिल करने के मामले में लसिथ मलिंगा और ड्वेन ब्रावो के बाद तीसरे विदेशी खिलाड़ी बन जायेंगे.

इस सीजन में कोलकाता और दिल्ली दोनों अब तक बराबरी पर खड़ी हैं. पॉइंट टेबल में दोनों टीमों के पास दो-दो अंक हैं. इस वजह कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक हर हाल में यह मैच जीतकर दिल्ली से आगे निकलना चाहेंगे. वहीं गौतम गंभीर भी नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे. अगर कोलकाता के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो संभवत: इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं होगा. टीम ओपनिंग के लिए रोबिन उथप्पा और क्रिस लिन को भेज सकती है. वहीं बल्लेबाजी के लिए नितीश राणा, शुभमन गिल और आंद्रे रसेल को जगह मिल सकती है. इसके अलावा बतौर गेंदबाज कुलदीप यादव, पीयूष चावला, शिवम मावी और मिचेल जोह्नसन प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे.

गौतम गंभीर ने अपना पिछला मैच मुंबई के खिलाफ बेहद रोमांचक तरीके से जीता था. इस मैच में उसने 7 विकेट से जीत हासिल की थी. इसलिए संभव है कि इस मैच के लिए टीम प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव न करे. दिल्ली की ओपनिंग के लिए जेसन रॉय और गौतम गंभीर आयेंगे. वहीं बतौर बल्लेबाज ऋषभ पंत, ग्लैन मैक्सवेल और श्रेयस अय्यर को जगह मिल सकती है. ऑलराउंडर विजय शंकर अब तक अपना कमाल नहीं दिखा पाये हैं, हालांकि इसके बावजूद हो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं. गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया और डेनियल क्रिस्टियन को शामिल किया जा सकता है.

संभावित प्लेइंग इलेवन :

कोलकाता: क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/ कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसैल, सुनील नरेन, मिचेल जोह्नसन, शिवम मावी, पीयूष चावला, कुलदीप यादव.

दिल्ली: जेसन रॉय, गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लैन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल तेवतिया, अमिता मिश्रा, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट.

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "7 रन बनाते ही कार्तिक तोड़ देंगे रिकॉर्ड"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*