BREAKING NEWS
post viewed 75 times

शिमला के एक गांव में लगी आग, 50 परिवार हुए बेघर

225850-fire

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में रोहरू उपमंडल के खसानी गांव में मध्य रात्रि को आग लगने से 36 से ज्यादा मकान जल कर खाक हो गए. अधिकारियों ने आज बताया कि आग लगने से 50 परिवार बेघर हो गए हैं. आग तेजी से फैली और उसने लकड़ी के बने पारंपरिक मकानों को बड़ी संख्या में अपनी जद में ले लिया. घबराकर गांववाले अपने घरों के बाहर निकल आए. गांववालों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन जब तक रोहरू और कोटखाई से दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची तब तक करीब 35 से 40 मकान राख हो गए.

शिमला : हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में रोहरू उपमंडल के खसानी गांव में मध्य रात्रि को आग लगने से 36 से ज्यादा मकान जल कर खाक हो गए. अधिकारियों ने आज बताया कि आग लगने से 50 परिवार बेघर हो गए हैं. आग तेजी से फैली और उसने लकड़ी के बने पारंपरिक मकानों को बड़ी संख्या में अपनी जद में ले लिया. घबराकर गांववाले अपने घरों के बाहर निकल आए. गांववालों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन जब तक रोहरू और कोटखाई से दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची तब तक करीब 35 से 40 मकान राख हो गए.

दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के लिए पांच घंटों तक मशक्कत की. रोहरू के सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट बाबू राम शर्मा ने बताया कि घटना से बेघर हुए 50 परिवारों को 10,000 रुपये की तत्काल राहत , अस्थायी आश्रय , कपड़े और राशन दिया गया है. उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है. पुराने मकान लकड़ी से बने हुए थे और वे तुरंत ही आग की जद में आ गए. गांववालों ने कहा कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और इतनी तेजी से फैली की लोगों को सामान बचाने का मौका भी नहीं मिला.

घटनास्थल पर पहुंचे शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि राहत शिविर बनाए गए हैं और पीड़ितों के लिए सामुदायिक रसोई शुरू कर दी है तथा हरसंभव सहायता मुहैया करायी जा रही है. उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं.

Be the first to comment on "शिमला के एक गांव में लगी आग, 50 परिवार हुए बेघर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*