BREAKING NEWS
post viewed 32 times

IPL: हैदराबाद की आधी टीम लौटी, कप्तान विलियमसन आउट

mac666_1524581437_618x347

सुरेंद्र कुमार

सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 ओवरों में 63/4 रन बनाए हैं. केन विलियमसन (29) और यूसुफ पठान (1) क्रीज पर हैं.

मैक्लेनघन ने दूसरे ओवर में हैदराबाद को दिए 2 झटके

शाकिब अल हसन (2) रन आउट हो गए. सनराइजर्स का 46 रनों पर चौथा विकेट गिरा. इससे पहले तेजी से बढ़ रहे मनीष पांडे (16) को हार्दिक पंड्या ने लौटाया, रोहित शर्मा ने वह कैच लपका. 44 के स्कोर पर हैदराबाद को तीसरा झटका लगा. हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और कप्तान विलियमसन ने पारी की शुरुआत की, लेकिन दूसरे ही ओवर में धवन (5) को मिशेल मैक्लेनघन को बोल्ड कर दिया. 20 रन पर हैदराबाद को पहला झटका लगा. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर ऋद्धिमान साहा (0) को भी मैक्लेनघन ने विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों लपकवाया.

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता है और सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. इस मैच के लिए मुंबई के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि हैदराबाद ने तीन परिवर्तन किए हैं. ओपनर शिखर धवन, मोहम्मद नबी और बासिल थंपी को टीम में शामिल किया गया है.

आईपीएल के 11वें सीजन के 23वें मैच में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने हैं. गत चैंपियन मुंबई इंडियंस टीम पांच मैचों में चार गंवा चुकी है. उसके सामने खोई लय हासिल करके जीत की राह पर लौटने की कड़ी चुनौती होगी. दूसरी ओर लगातार हार के बाद सनराइजर्स भी शीर्ष स्थान से खिसक गए हैं और उनकी नजरें भी फिर नंबर वन पर लौटने पर लगी होंगी.mac666_1524581437_618x347

मुंबई को शुरुआती तीन मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने हालांकि उसे आखिरी ओवर में तीन विकेट से हराकर दबाव में डाल दिया.

मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव इस सत्र में 200 रन पूरे करने से सिर्फ चार रन पीछे हैं. रोहित शर्मा आरसीबी के खिलाफ 94 रन के अलावा किसी मैच में अच्छी पारी नहीं खेल सके हैं, जिससे मुंबई के प्रदर्शन का ग्राफ गिरा है. प्लेऑफ चरण से पहले अब नौ मैच ही बाकी हैं, लिहाजा मुंबई को कम से कम सात मैच जीतने होंगे और उसके लिए शुरुआत आज के मैच से ही करनी होगी.

मुंबई की चिंता का सबब वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड का खराब फॉर्म भी है, जो पांच मैचों में 54 रन ही बना सके हैं. हार्दिक और क्रुणाल पंड्या भी बल्ले के जौहर नहीं दिखा सके हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान ने प्रभावित किया, लेकिन मिशेल मैक्लेनघन महंगे साबित हुए.

सनराइजर्स ने शुरुआत लगातार तीन जीत के साथ की, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे हराकर अंकतालिका में नीचे खिसका दिया. कप्तान केन विलियमसन शानदार फॉर्म में है और पांच मैचों में 230 रन बना चुके हैं. शिखर धवन समेत बाकी बल्लेबाजों से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका है. ऋद्धिमान साहा ने अभी तक सिर्फ 62 रन बनाए हैं.

प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस

सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मिशेल मैक्लेनघन, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान

सनराइजर्स हैदराबाद

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, बासिल थंपी, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल.

Be the first to comment on "IPL: हैदराबाद की आधी टीम लौटी, कप्तान विलियमसन आउट"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*