BREAKING NEWS
post viewed 71 times

सचिन पायलट का बड़ा बयान, ‘एक देश, एक संविधान, फिर 2 कानून क्यों?’

sachin-pilot

सचिन पायलट ने कहा गोवा, मेघालय और मणिपुर में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन राज्यपालों ने फिर भी भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया.

जयपुर: कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट ने शुक्रवार को कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला के निर्णय पर सवाल उठाया है. सचिन पायलट ने कहा था राज्यपाल ने आखिर किस आधार पर बी.एस. येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. पायलट ने कहा, “एक देश, एक संविधान, फिर दो कानून! कर्नाटक में ऐसा देखने को मिला, जब राज्यपाल ने भाजपा को नई सरकार गठित करने के लिए बुलाया, जबकि बहुमत कांग्रेस-जनता दल (एस) के पास है.”

पायलट ने यहां मीडिया से कहा, “हालांकि गोवा, मेघालय और मणिपुर में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन राज्यपालों ने फिर भी भारतीय जनता पार्टी को आमंत्रित किया और उसने अपने गठबंधन बनाकर सरकारें बना ली.” पायलट ने सवाल किया, “अलग-अलग राज्यों में राज्यपाल अलग-अलग दृष्टिकोण कैसे अपना सकते हैं?”

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद कर्नाटक विधानसभा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके बीएस येदियुरप्प को शनिवार शाम 4 बजे बहुमत साबित करना है. राज्यपाल ने सबसे बड़े दल के आधार पर येदियुरप्पा को सीएम पद की शपथ दिलाई थी और बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया था. वहीं कांग्रेस और जेडीएस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को फ्लोर टेस्ट की समय सीमा घटा दी और शनिवार को शाम 4 बजे तक बहुमत साबित करने का समय निर्धारित कर दिया.

Be the first to comment on "सचिन पायलट का बड़ा बयान, ‘एक देश, एक संविधान, फिर 2 कानून क्यों?’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*