BREAKING NEWS
post viewed 21 times

मप्र विधानसभा चुनाव: अखिलेश यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा

237055-akhilesh-sp

इंदौर: मध्‍यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसके लिए सारी पार्टियां अभी से जी जान से जुट गई हैं. इसी बीच सपा पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव ने भी कमर कस ली है. शुक्रवार को सीधी के सेमरिया में पहुंचे अखिलेश यादव ने यहां जन जागरूकता कार्यक्रम में जनता को संबोधित किया. इस मौके पर अखिलेश ने यूपी में सपा सरकार के कार्य का बखान किया. अखि‍लेश ने कहा कि अगर जनता ने उन्‍हें मौका दिया तो वो मध्य प्रदेश में भी ऐसा ही विकास करेंगे.

इस मौके पर भाजपा को अलविदा कह चुके नेता कृष्ण कुमार ने सपा पार्टी की  सदस्यता ग्रहण की. अखिलेश यादव ने लाल टोपी पहनाकर उनको अपनी पार्टी में शामिल किया. यूपी के पूर्व सीएम अखि‍लेश यादव ने मध्‍यप्रदेश की जनता से कहा कि अगर प्रदेश में सपा सरकार आई तो आवास के लिए डेढ़ लाख नहीं बल्कि 3 लाख रुपये दिए जाएंगे.

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की हर एक विधानसभा सीट का सर्वे कराया है. इसी सर्वे के आधार पर रिपोर्ट है कि सपा विधानसभा सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में मुख्य मुकाबला होगा. लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी भी प्रदेश में सक्रिय दिखाई दे रही है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में यूपी से 51 पर्यवेक्षक प्रदेश के हर जिले में भेजे थे. इन पर्यवेक्षकों ने जिलों में रहकर हर एक विधानसभा का बीस बिंदुओं पर सर्वे किया और दस मई को अपनी रिपोर्ट भी अखिलेश यादव को सौंप दी.

सूत्रों की मानें तो सपा की सर्वे रिपोर्ट में बीजेपी की स्थिति कमजोर नजर आई है. ऐसे में अखिलेश यादव ने प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

Be the first to comment on "मप्र विधानसभा चुनाव: अखिलेश यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*