BREAKING NEWS
post viewed 51 times

नक्सलियों के हमले में 5 जवान शहीद, 2 गंभीर रूप से घायल

Fire-explosion

बारूदी सुरंग के जरिए हुए विस्फोट में पुलिस की जीप के परखच्चे उड़ गए और उस में सवार पांच जवान मौके पर ही शहीद हो गए.

रायपुर/दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग (आईईडी) के जरिए विस्फोट कर दिया. नक्सलियों की इस कायराना हरकत से पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए, जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. आईजी बस्तर विवेकानंद सिन्हा ने घटना की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक ये विस्फोट नक्सलियों ने उस समय किया जब पुलिस की टुकड़ी दंतेवाड़ा जिले के किरन्दुल चोलनार मार्ग पर सड़क निमार्ण सुरक्षा ड्यूटी पर जा रही थी. पुलिस के वाहन को नक्सलियों ने जब वो पुलिया से गुजर रहा था, बारूदी सुरंग के जरिए विस्फोट कर उड़ा दिया. इस विस्फोट में जीप के परखच्चे उड़ गए और उस में सवार पांच जवान मौके पर ही शहीद हो गए जबकि दो अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

पूरे इलाके में अलर्ट जारी
आईजी सिन्हा ने कहा, “दंतेवाड़ा जिले के किंरदुल थाना क्षेत्र के चोलनार के पास नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट किया. इसकी चपेट में जीप सवार जिला पुलिस के सात जवान आ गए. इनमें से पांच जवान मौके पर ही शहीद हो गए, वहीं दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. “आईजी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस बल को घटना स्थल की ओर रवाना किया गया और इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही काम्बिंग तेज कर दी गई है. अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस की टीमें तलाशी के लिए रवाना की गई है. शहीद जवानों के शवों को वाहन से निकालने का प्रयास किया जा रहा है. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है.

तेज विस्फोट से वाहन के परखच्चे उड़ गए

आईजी सिन्हा ने बताया कि किरंदुल से चोलनार के बीच सड़क निर्माण कार्य चल रहा है. निर्माण कार्य का अवलोकन और सुरक्षा देने पुलिस की टीम रवाना हुई थी. वाहन के पुल के करीब पहुंचते ही नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट कर दिया. विस्फोट इतना तेज था कि वाहन के परखच्चे उड़ गए. गौरतलब है कि दो दिन बाद ही मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बचेली दंतेवाड़ा में विकास यात्रा के तहत जनसभा करने वाले हैं. इसके पहले ही नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों की इस वारदात के मद्देनजर सीएम छत्तीसगढ़ की सभा को लेकर आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Be the first to comment on "नक्सलियों के हमले में 5 जवान शहीद, 2 गंभीर रूप से घायल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*