BREAKING NEWS
post viewed 52 times

उत्‍तराखंड का जवान शहीद, सीएम ने दी श्रद्धांजलि, परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देने का ऐलान

dehradun-1

आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल उत्तराखंड का एक जवान 40 दिनों तक जिंदगी से जंग लड़ने के बाद शहीद हो गया

लखनऊ/देहरादून: कश्मीर के कुलगाम जिले में 10 अप्रैल 2018 की रात सेना की आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल उत्तराखंड का एक जवान 40 दिनों तक जिंदगी से जंग लड़ने के बाद शहीद हो गया. उनका इलाज पुणे में चल रहा था. देहरादून के शहीद जवान दीपक नैनवाल का पार्थिव शरीर सोमवार को जॉलीग्रांट पहुंच गया. आज (मंगलवार को) दीपक नैनवाल का हरिद्वार में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. आज उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत शहीद जवान नायक दीपक नैनवाल के हर्रावाला, सिद्धपुरम देहरादून स्थित आवास पर गये, वहां उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीद दीपक नैनवाल के परिवार के एक आश्रित को उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर राजकीय सेवा में नियुक्ति देने की घोषणा की.

dehradun 2

बता दें कि 10 अप्रैल 2018 को भारतीय सेना में तैनात दीपक दीपक नैनवाल आतंकियों के साथ 17 घंटे तक चली मुठभेड़ में घायल हुए थे. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उनके स्वास्थ्य में ज्यादा सुधार नहीं हुआ. दिल्ली में डॉक्टरों ने बताया था कि जवान दीपक के कमर से नीचे का हिस्सा काम नहीं कर रहा था. इसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए पुणे के पैराप्लेजिक रिहेब सेंटर ले जाया गया. जहां नायक वीर जवान दीपक नैनवाल का 40 दिन तक इलाज चला, लेकिन वो जिंदगी की जंग लड़ते शहीद हो गए. बेटे की मौत की खबर से शहीद के परिवार में मातम का माहौल है. मूल रूप से कर्णप्रयाग निवासी और देहरादून के हर्रावाला स्थित सिद्धपुरम् में रहने वाले राष्ट्रीय राइफल्स के जवान दीपक नैनवाल वर्ष 2001 में फर्स्ट महार रेजिमेंट के जरिये सेना में भर्ती हुए थे. ढाई साल से वह कश्मीर के अनंतनाग में तैनात थे. उनके पिता चक्रधर प्रसाद ऑनरेरी कैप्टन के पद के रिटायर हैं.

मुख्‍यमंत्री ने शहीद परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी व मदद का दिया भरोसा
उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मंगलवार को सेना के शहीद जवान नायक दीपक नैनवाल के हर्रावाला, सिद्धपुरम देहरादून स्थित आवास पर गये, उन्होंने पुष्पचक्र अर्पित कर स्व. नैनवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीद दीपक नैनवाल के परिवार के एक आश्रित को उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर राजकीय सेवा में नियुक्ति प्रदान की जायेगी. मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को ढाँढस बँधाते हुए उनके परिवार को राज्य सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया. उनके साथ विधायक रितु खण्डूड़ी, विधायक मुन्ना सिंह चैहान ने भी शहीद दीपक नैनवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Be the first to comment on "उत्‍तराखंड का जवान शहीद, सीएम ने दी श्रद्धांजलि, परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देने का ऐलान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*