BREAKING NEWS
post viewed 85 times

कनाडा: टोरंटो में भारतीय रेस्तरां में धमाका, 15 घायल, 3 की स्थिति गंभीर

index

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक प्लाजा में स्थित बॉम्बे भेल रेस्तरां में धमाके की सूचना मिली. इस धमाके में 15 लोग घायल हुए हैं.

टोरंटो: कनाडा में एक भारतीय रेस्तरां में धमाका हुआ है. टोरंटो शहर के उपनगरीय इलाके मिसीसॉगा में बॉम्बे भेल रेस्तरां में हुए धमाके में कम से कम 15 लोग घायल हो गए. घायलों में तीन की स्थिति गंभीर बनी हुई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय समयानुसार आज शाम करीब साढ़े 10 बजे एक प्लाजा के एक रेस्तरां में धमाके की सूचना मिली. जिसके बाद हम पहुंचे. प्लाजा को बंद कर दिया गया है. हम जांच कर रहे हैं. आसपास के इलाकों में तलाशी ली जा रही है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि कनाडा के ओंटारियो प्रांत में एक भारतीय रेस्त्रां में विस्फोट की घटना के बाद भारतीय दूतावास इस पर लगातार नजर रखे हुए है. उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘ कनाडा के ओंटारियो स्थित मिसिसॉगा में भारतीय रेस्त्रां ‘ बॉम्बे भेल ’ में विस्फोट हुआ है. मैं टोरंटो में अपने महावाणिज्य दूत एवं कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हूं. हमारा दूतावास वहां 24 घंटे काम करेगा. आपात नंबर है : +1-647-668-4108’’

संदिग्ध की तलाश

दो संदिग्धों की खोज के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है, जिन्होंने बॉम्बे भेल रेस्तरां में विस्फोट किया और विस्फोट के फौरन बाद फरार हो गए. पुलिस के मुताबिक, ऐसा बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध दिखने में लंबा, चौड़ा कदकाठी का है और उसकी उम्र 20 से 28 साल के बीच है.

माना जा रहा है कि उसने गहरे नीले रंग की जींस पहन रखी थी और सिर को हूडी और बेसबॉल कैप से ढक रखा था जबकि चेहरे को काले कपड़े से ढक रखा था. दूसरा संदिग्ध पतला-दुबला गोरे रंग का शख्स है, जिसने हल्के नीले रंग की जींस और ग्रे रंग का टीशर्ट पहन रखी थी. उसने सिर को गहरे रंग के हूडी से ढक रखा था और गहरे रंग के स्केट जूते पहन रखे थे.

एक अन्य अधिकारी ने बताया की 15 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसमें से तीन की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उन्हें टोरंटो स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. ‘पील रीजनल पैरामेडिक सर्विसेज’ के प्रवक्ता ने ग्लोबल न्यूज को बताया कि रेस्तरां की इमारत देखने में बिल्कुल ठीक मालूम पड़ रही है, लेकिन वहां शीशे टूटे पाए गए. अभी विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Be the first to comment on "कनाडा: टोरंटो में भारतीय रेस्तरां में धमाका, 15 घायल, 3 की स्थिति गंभीर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*