BREAKING NEWS
post viewed 65 times

सावधान मुंबईकर : 8 से 10 जून तक भारी वर्षा की चेतावनी…मेघराज का आगमन

NBT-image (19)

सुरेंद्र कुमार

मुंबई में बारिश दस्तक दे चुकी है। लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली ही थी कि आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 8 जून से 10 जून के बीच भारी बारिश की चेतावनी दी गई है जो शहर की रफ्तार को रोक सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हफ्ते में बारिश पुराने कई रेकॉर्ड्स भी तोड़ सकती है।

इससे पहले सोमवार को ही 42 मिलीमीटर बारिश होने से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया। जमीन और आसमान दोनों जगह ट्रैफिक बाधित रहा। मुंबई एयरपोर्ट पर भी मौसम की खराबी की वजह से 18 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है जो आने वाले दिनों में जारी रह सकता है। लोगों को बारिश से राहत तो मिली लेकिन जेजे फ्लाइओवर, मोहम्मद अली रोड, मीरा रोड और मुलुंड जैसे स्थानों पर जलभराव के कारण गाड़ियां फंसी रहीं। वहीं लोकल में तकनीकी खराबियां भी देखी जा रही हैं। इस हफ्ते ये परेशानियां और भी बढ़ने की संभावना है।

स्काइमेट के मुताबिक मुंबई में वीकेंड पर तेज बारिश की संभावना है। स्काइमेट के सीआईओ जतिन सिंह के ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 6 जून से शुरू होने वाले हफ्ते में तेज बारिश होगी। 8, 9 और 10 तारीख को बेहद भारी बारिश की संभावना जताई गई है। एजेंसी के मुताबिक इस बारे में अलर्ट जारी कर देना चाहिए। एजेंसी ने लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। NBT-image (19)

स्काइमेट के वाइस प्रेजिडेंट महेश पालावत ने बताया है कि कोंकण और गोवा के ऊपर चक्रवात बनता दिख रहा है, जो महाराष्ट्र के तटों पर पहुंचेगा। इस कारण मुंबई, रत्नागिरी, दहाणु, ठाणे और सिंधुदुर्ग में भारी से बेहद भारी बारिश 6 से 10 जून के बीच में हो सकती है। इसके अलावा 10-11 जून को सूरत और वलसाड में भारी बारिश हो सकती है।

विज्ञान मंत्रालय के सचिव एम संजीवन के मुताबिक मॉनसून तीव्र हो रहा है और 7 जून से 10 जून के बीच केरल, तटीय कर्नाटक और कोंकण में तेज बारिश के कारण भारी जलभराव हो सकता है।

Be the first to comment on "सावधान मुंबईकर : 8 से 10 जून तक भारी वर्षा की चेतावनी…मेघराज का आगमन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*