BREAKING NEWS
post viewed 128 times

3 मिनट में चलीं 200 गोलियां, ऐसे हुआ दिल्ली का सबसे बड़ा एनकाउंटर

delhi_encounter560_1528613050_618x347

दिल्ली का छतरपुर इलाका शनिवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा और दिल्ली पुलिस ने राजधानी के सबसे बड़े एनकाउंटर को अंजाम दे डाला. इस एनकाउंटर की सबसे खास बात यह रही कि दिल्ली पुलिस ने महज 3 मिनट के अंदर 150 गोलियां चलाते हुए कुख्यात अपराधी राजेश भारती के पूरे गैंग का खात्मा कर दिया. इस दौरान बदमाशों की तरफ से भी 50 के करीब गोलियां चलाईं.

31 घंटे की नाकेबंदी, 3 मिनट में मिशन पूरा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को शुक्रवार को तड़के ही एक लाख के इनामी बदमाश राजेश भारती के बारे में खुफिया जानकारी मिल गई थी. पुलिस को पुख्ता सूचना मिली की अपने गैंग के कुछ सदस्यों के साथ राजेश भारती छतरपुर स्थित अपने फार्महाउस आ रहा है.

बस पुलिस ने छतरपुर में शुक्रवार की सुबह से ही नाकेबंदी डाल दी. लेकिन शुक्रवार का पूरा दिन गुजर गया और पुलिस एकटक बदमाशों का इंतजार करती रही. नाकेबंदी डाले पुलिस को 31 घंटे बीत चुके थे. तभी शनिवार को दोपहर के करीब 12:50 बजे राजेश भारती छतरपुर के अपने फार्महाउस पहुंचा.

बस पुलिस ने फार्महाउस के पास ही राजेश भारती सहित उसके पूरे गैंग को घेर लिया. पुलिस से घिरा देख बदमाशों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन पूरी तरह मुस्तैद दिल्ली पुलिस ने महज 3 मिनट के अंदर ताबड़तोड़ 150 राउंड फायरिंग कर राजेश भारती सहित उसके गैंग के 4 बदमाशों को मार गिराया.

एक बदमाश भागते हुए पुलिस फायरिंग में घायल हुआ है, जबकि बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली से 8 पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए. पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने भी करीब 50 राउंड गोलियां चलाईं.

पुलिस की गोली से मारे गए बदमाशों में राजेश भारती के अलावा एक लाख का इनामी संजीत विद्रोही, गुरुग्राम निवासी उमेश उर्फ डॉन और दिल्ली के घेवरा का रहने वाला बदमाश वीरेश राणा उर्फ विक्कू शामिल है.

पूरी टीम को मिलेगा रिवार्ड

पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने सफलतापूर्वक भारती गैंग का सफाया करने वाली स्पेशल सेल की टीम की तारीफ की और कहा कि टीम के हर सदस्य को रिवार्ड दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि टीम ने बेहद बहादुरी का परिचय देते हुए कुख्यात बदमाशों का सामना किया.

साथ ही कमिश्नर ने इस बात के लिए भी स्पेशल सेल की तारीफ की कि 150 राउंड फायरिंग करने के बावजूद एक भी नागरिक को इस एनकाउंटर में नुकसान नहीं पहुंचा. उन्होंने अस्पताल जाकर एनकाउंटर में घायल पुलिसकर्मियों का हाल-चाल भी लिया.

कौन है राजेश भारती?

राजेश भारती हरियाणा के जींद का रहने वाला है. उसके खिलाफ 302 और 307 जैसी गंभीर धाराओं में दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में कई केस दर्ज हैं. वह खासतौर पर साउथ दिल्ली में अपराध को अंजाम देकर हरियाणा भाग जाता था. राजेश भारती पर 1 लाख का इनाम रखा गया था.

भारती ने कई लोगों को दी थी धमकी, ऑडियो मिला

दिल्ली एनकाउंटर में जेल से फरार होने के बाद राजेश भारती कुछ लोगों को धमकी दे रहा था. एनकाउंटर के बाद उसका एक ऑडियो भी सामने आया है, जिसमें वो लोगों को खुलम खुल्ला गोली मारने की धमकी दे रहा है. उसने धमकी देते हुए लोगों से कहा कि वह मोस्ट वांटेड है. पुलिस उसकी तलाश में है. वो पुलिस को खुला चैलेंज कर रहा है.

राजेश भारती फोन पर किसी को धमकाते हुए बोल रहा है कि दिल्ली, हरियाणा और जयपुर में हमसे ऊपर कोई नहीं, दुबई में बैठा शकील भी हमसे बात करने के लिए तरस रहा है. पैसे देने ही पड़ेंगे. क्रांति गैंग से हैं हम. किसी से पता कर लेना.

SHAREShare on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0

Be the first to comment on "3 मिनट में चलीं 200 गोलियां, ऐसे हुआ दिल्ली का सबसे बड़ा एनकाउंटर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*