BREAKING NEWS
post viewed 43 times

स्वच्छ सर्वेक्षण-2018: जम्मू को मिला 212वां स्थान, पिछले साल के मुकाबले 39 स्थान का सुधार

Swachh-Bharat-Diwas

जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू को राष्ट्रीय स्वच्छ सर्वेक्षण में 212 वां स्थान मिला है.

जम्मू: जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू को राष्ट्रीय स्वच्छ सर्वेक्षण में 212 वां स्थान मिला है. एक अधिकारी ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले शहर की स्थिति में 39 स्थान का सुधार हुआ है.

प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू शहर को कुल 4,000 अंकों में से 2025.81 अंक मिले जो कि राष्ट्रीय और प्रादेशिक औसत से अधिक है. प्रत्यक्ष निरीक्षण में जम्मू शहर को 1,068 अंक मिले और यह भी राष्ट्रीय और प्रादेशिक औसत से अधिक है. वहीं जनता ने फीडबैक में शहर को 817.18 अंक दिये हैं जो प्रादेशिक औसत से ज्यादा है. उन्होंने कहा कि जम्मू शहर को प्रदेश के सभी स्थानीय शहरी निकायों से ज्यादा अंक मिले हैं.

जम्‍मू नगर निगम का अधिकारी निलंबित
आवास और शहरी कार्य मंत्रालय स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण करवाता है. मंत्रालय एक लाख से ज्यादा आबादी वाले 500 शहरों और एक लाख से कम आबादी वाले 3,541 शहरों का सर्वेक्षण करवा कर राष्ट्रीय तथा प्रादेशिक स्तर पर उन्हें रैंकिंग देता है. इसी बीच एक खबर के अनुसार जम्मू नगर निगम के एक अधिकारी को खराब स्वच्छता हालात के मद्देनजर आज निलंबित कर दिया गया है. सरकारी प्रवक्ता ने आज बताया कि जम्मू के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने स्वच्छता सुपरवाइजर सोनू गिल को कच्चा तालाब इलाके में सफाई की खराब स्थित को देखते हुए निलंबित कर दिया है.  (इनपुट एजेंसी)

Be the first to comment on "स्वच्छ सर्वेक्षण-2018: जम्मू को मिला 212वां स्थान, पिछले साल के मुकाबले 39 स्थान का सुधार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*